मांझी और नीतीश में पक्की हो गई डील! इतनी सीटों पर बनी बात

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी पटना से आ रही है, जहां महागठबंधन छोड़कर बाहर हुए जीतन राम मांझी की एनडीए में एंट्री को लेकर डील पक्की हो गई है. जानकारी के मुताबिक, बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी और नीतीश कुमार के बीच उनकी दोबारा से एनडीए में एंट्री को लेकर बात बन गई है. अब यह मामला सिर्फ बीजेपी के कारण फंसा है. भाजपा की ओर से हरी झंडी मिलते ही मांझी की एनडीए में प्रवेश की औपचारिकताओं को पूरा कर लिया जाएगा.

मांझी ने मांगी थी 15 सीटें

गुरुवार को इस खबर के आने के बाद मांझी नीतीश से मुलाकात करने उनके आवास भी गए हैं, जहां दोनों नेताओं के बीच बात चल रही है. विश्वस्त सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक नीतीश कुमार हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को विधानसभा चुनाव में 9 से 12 सीट देने को तैयार हैं, जबकि मांझी ने बिहार विधानसभा चुनाव की 15 सीटों की डिमांड रखी थी. मांझी ने इसके तहत मगध क्षेत्र में बीजेपी की कोटे वाली कुछ सीटों की मांग रखी थी, जिस पर उनकी बीजेपी के नेताओं से भी अंतिम दौर में बातचीत चल रही है.

31 अगस्त को होगा ऐलान

जानकारी के मुताबिक, जीतन राम मांझी ने एनडीए में शामिल होने के दौरान बीजेपी नेताओं की उपस्थिति की भी मांग रखी है और इसको लेकर फैसला जल्दी आ सकता है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि मांझी 31 अगस्त तक एनडीए में वापस शामिल होंगे. मांझी ने हाल में ही महागठबंधन में तवज्जो नहीं मिलने के कारण खुद को अलग कर लिया था.

आपको बता दें कि जीतन राम मांझी ‘हम’ से इकलौते विधायक हैं जबकि उनके बेटे संतोष मांझी पार्टी के एमएलसी हैं. सभी की निगाहें फिलहाल नीतीश कुमार और मांझी की मुलाकात पर टिकी हैं.

Advertisements