फिलहाल लॉकडाउन हटाने के पक्ष में नहीं

पटना (TBN रिपोर्ट) | बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ते हुए आंकड़ों को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिलहाल राज्य में लॉकडाउन हटाने के पक्ष में नहीं हैं. सूत्रों से मिली खबर के अनुसार बिहार में अभी लॉकडाउन की अवधि और आगे बढ़ाई जा सकती है.

केंद्रीय मंत्रालय के आदेश के बाद जब से ट्रेनों का आवागमन शुरू हुआ है. रोज़ाना के हिसाब से बिहार में बड़ी संख्या में मजदूरों की आवाजाही लगी हुई है. इस कारण हाल के दिनों में बिहार में बाहर से आए अप्रवासी मज़दूरों के आने के बाद कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में बढ़ी तादात में लौट रहे लोगों को लेकर चिंतित हैं कि कहीं कोरोना वायरस का संक्रमण राज्य में ज्यादा विस्तार ना ले ले. यही वजह है कि वे लॉक डाउन की अवधि अभी और बढ़ाना चाहते हैं. गौरतलब है कि बिहार के कुल 38 जिलों में से 37 जिलों में कोरोना (कोविड-19) के मामले सामने आ चुके हैं.

देश के अन्य राज्यों से वापस लौटे प्रवासियों ने कोरोना संक्रमण का खतरा यहां बढ़ा दिया है. बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि शनिवार को 15 घंटे के अंदर मिले 49 पॉजिटिव मरीजों में कुल 44 मरीजे ऐसे थे जो हाल ही में अन्य राज्यों से वापस लौटे हैं. इन कारणों से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्य में लॉकडाउन की अवधि अभी और बढ़ने की सम्भावना है.