कांग्रेस के महागठबंधन से अलग होने के पूरे संकेत

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | अभी अभी राजनीतिक गलियारों से एक बड़ी खबर आ रही है. कांग्रेस महागठबंधन से दरकिनार कर सकती है. बिहार विधानसभा चुनाव में अब सीट शेयरिंग को लेकर झड़प चल रही है. अब तक सिर्फ NDA में सीट शेयरिंग को लेकर तकरार की बात आ रही थी. लेकिन अब खबर आ रही है कि कांग्रेस भी अकेले दम पर चुनाव मैदान में जा सकती है या फिर कोई अन्य मोर्चा बना सकती है.

दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक हुई. इस बैठक में कमिटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे, बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, बिहार अध्यक्ष मदन मोहन झा, विधायक दल के नेता सदानंद सिंह भी शामिल थे. अंदरखाने से खबर आ रही है कि कांग्रेस ने बिहार में अपनी सीटिंग सीटों पर उम्मीदवारों को टिकट देने का फैसला का लिया है. 2015 के चुनाव में कांग्रेस 41 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और 27 उम्मीदवार विजय रहे थे.

बताते चलें कि RJD ने कांग्रेस को विधानसभा की 58 सीट और एक लोकसभा सीट वाल्मीकिनगर का ऑफर दिया है. लेकिन मिल रही जानकारी के अनुसार कांग्रेस को 70 सीट से कम स्वीकार्य नहीं है. स्क्रीनिंग कमिटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे साफ कर चुके हैं कि अगर गठबंधन में सम्मानजनक सीटों पर समझौता नहीं हुआ तो कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.