वाल्मिकीनगर लोकसभा सीट पर उप-चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी घोषित

पश्चिम चंपारण/वाल्मिकीनगर (इमरान अजीज – The Bihar Now रिपोर्ट) | बिहार विस चुनाव के साथ साथ प्रदेश के कुछ लोकसभा सीटों पर भी उप-चुनाव हो रहे हैं. प०चंपारण के वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर उप चुनाव होना है. इसके लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार का नाम गुरुवार देर शाम ऐलान कर दिया है.

बता दें कि वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट से सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का शुक्रवार (28 फरवरी) को निधन हो गया था. बैद्यनाथ प्रसाद महतो काफी दिनों से बीमार चल रहे थे और दिल्ली एम्स में उनका इलाज चल रहा था. उनके निधन के बाद से लोकसभा की यह सीट खाली थी.

वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर उप चुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ पत्रकार प्रवेश कुमार मिश्र के नाम को अप्रूव कर दिया. इसकी सूचना कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने दी. इस तरह वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर उप चुनाव के लिए प्रवेश मिश्र महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी होंगे.

प्रवेश कुमार मिश्र पश्चिम चंपारण जिला के साठी थाना क्षेत्र के दानियाल परसौना के निवासी हैं. उनका ससुराल पटखौली नारायणा पुर वार्ड नं 5 में है.

बताते चलें कि पिछले साल (2019) में वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर हुए चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी शाश्वत केदार को जेडीयू के दिवंगत सांसद वैद्यनाथ प्रसाद महतो ने करीब 3.52 हज़ार मतों से शिकस्त दिया था. दूसरी ओर जेडीयू ने अपने दिवंगत सांसद वैद्यनाथ प्रसाद महतो के पुत्र सुनील कुमार को उम्मीदवार घोषित किया है. अतः इस बार जेडीयू के उम्मीदवार सुनील कुमार से कांग्रेस प्रत्याशी प्रवेश मिश्र की सीधी लड़ाई होगी.