कांग्रेस ने तोड़ा महागठबंधन, आरजेडी ने कहा कांग्रेस की हैसियत ही क्या

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार में महागठबंधन (Mahagathbandhan) टूट गया है. यहां कांग्रेस (Congress) ने 2024 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में सभी 40 सीटों पर अकेले लड़ने का ऐलान किया है. वहीं दूसरी तरफ आरजेडी (RJD) ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में कांग्रेस की हालत क्या है यह सबको पता है.

कांग्रेस बिहार प्रभारी ने किया ऐलान

कांग्रेस बिहार प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakt Charan Das Congress) ने ये ऐलान किया. इतना ही नहीं उन्होंने महागठबंधन में टूट के लिए लालू यादव की पार्टी आरजेडी (RJD) को जिम्मेदार ठहराया. बिहार में पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस, राजद और लेफ्ट पार्टियों (Left Parties) ने मिलकर महागठबंधन बनाया था.

यह भी पढ़ें| पूजा में गया-नई दिल्ली के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का परिचालन

दरअसल, राजद और कांग्रेस में पिछले कुछ दिनों से सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था. वजह है राज्य की दो विधानसभा सीटों पर हो रहा उपचुनाव. दरअसल, तारापुर (Tarapur Assembly Seat)और कुशेश्वरस्थान (Kusheshwarsthan Assembly Seat) विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. ऐसे में आरजेडी ने इन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था. इसके बाद कांग्रेस ने भी दोनों सीटों से अपने उम्मीदवारों को उतारने का ऐलान कर दिया.

साधा आरजेडी पर निशाना

इसके बाद बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने आरजेडी पर निशाना साधा था. उन्होंने आरोप लगाया था कि भाजपा से समझौते के कारण आरजेडी ने कांग्रेस का साथ छोड़ा है और उपचुनाव के बाद राजद और भाजपा हाथ मिला सकते हैं. इस पर आरजेडी ने कहा था कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को बिहार की राजनीति की जमीनी समझ नहीं है.

कांग्रेस पर बोला हमला

इधर, बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद आरजेडी ने कांग्रेस पर हमला बोला है और कहा है कि देश में कांग्रेस की हालत क्या है यह सबको पता है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि आरजेडी और कांग्रेस का गठबंधन टूटने से ज्यादा नुकसान आने वाले दिनों में कांग्रेस को ही होगा.

आरजेडी प्रवक्ता तिवारी ने कहा भक्त चरण दास के बयानों से बीजेपी और जदयू को ही मदद पहुंच रहा है. तिवारी ने कहा कि आरजेडी हमेशा कांग्रेस पार्टी का सम्मान करती रही है और इसके बाद भी दास इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं. उनको पहले इस बात की जानकारी ले लेनी चाहिए कि बिहार में कांग्रेस की हैसियत क्या है?

(इनपुट:एटी/एबीपी)