फूटा महागठबंधन, कांग्रेस ने भी कर दिया उम्मीदवारों का ऐलान

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार में होने वाले उपचुनाव के लिए आरजेडी और कांग्रेस का गठबंधन टूट गया है. आज कांग्रेस ने तारापुर और कुशेश्वर स्थान के लिए उम्मीदवार की घोषणा की. आरजेडी पहले ही दोनों सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है. कांग्रेस ने तारापुर से राजेश कुमार मिश्रा को और कुशेश्वर स्थान से अतिरेक कुमार को उम्मीदवार बनाया है. आरजेडी ने तारापुर से अरुण कुमार साह और कुशेश्वर स्थान से गणेश भारती को टिकट दिया है.

कांग्रेस से गठबंधन को लेकर आज ही आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी पार्टी का फैसला था कि हमलोग दोनों जगह से चुनाव लड़ेंगे. हम लोगों ने कांग्रेस प्रभारी से पहले ही बात कर लिया था कि राजद चुनाव लड़ना चाहती है. ये उपचुनाव है, महागठबंधन में कोई दरार नहीं है.

यह भी पढ़ें| चिराग को ‘हेलिकाप्टर’ तो चाचा पारस को ‘सिलाई मशीन’

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू द्वारा जीती गई इन दो सीटों के लिए उपचुनाव विधायकों के निधन के कारण आवश्यक हो गए हैं. सत्तारूढ़ एनडीए के सभी घटक दलों के नेताओं ने पिछले दिनों एकजुटता दिखाते हुए संयुक्त रूप से अपने गठबंधन के उम्मीदवारों की घोषणा की थी.

दरभंगा जिले में पड़ने वाली आरक्षित सीट कुशेश्वर अस्थान पिछले साल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हिस्से में आयी थी और उसके उम्मीदवार 7,000 से कम मतों के अंतर से हार गए थे. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हिस्से में 70 सीटें थीं लेकिन उसे जीत सिर्फ 20 सीटों पर मिली थी.
(इनपुट-एबीपी)