नवगछिया हादसे के मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा

पटना (TBN रिपोर्ट) | बिहार वापस लौट रहे मजदूरों का मुसीबत पीछा नहीं छोड़ रही है. भागलपुर के नवगछिया में बस और ट्रक की टक्कर में नौ लोगों की दुखद मौत हो गयी है. इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा दुख एवं संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि यह घटना काफी दुखद है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे में मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान अविलंब देने का निर्देश दिया है. साथ ही नीतीश कुमार ने इस हादसे में घायल हुये लोगों के समुचित इलाज का निर्देश देते हुए घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है.

बड़ी संख्या में जान पर खेलकर मुश्किलों भरे सफर के साथ घर वापसी कर रहे लोगों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपील करते हुए कहा है कि वे छिपकर, पैदल, रेल ट्रैक और ट्रकों के जरिये आवाजाही न करें और जान जोखिम में डालकर सफर न करें.

बता दें भागलपुर के नवगछिया जिले के खरीक थाना क्षेत्र के एनएच 31 पर अंभो गांव के समीप दो विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक और बस के बीच हुई भीषण टक्कर में ट्रक पर सवार 9 लोगों की मौत हो गयी थी.  जबकि बस पर सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस घटना में बस पर सवार अन्य श्रमिकों को आंशिक चोटे आई है.