पृथ्वी दिवस पर मिशन 2.51 करोड़ हुआ पूरा,सीएम नितीश ने किया पौधरोपण

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पृथ्वी दिवस के मौके पर पौधारोपण किया. बता दें कि राज्य में पौधारोपण के लिए बड़े पैमाने पर सरकार ने मिशन चला रखा था और आज मिशन 2.51 करोड़ पूरा हो गया. नीतीश कुमार पटना के आर ब्लॉक के पास आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल हुए.

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ राज्य के सभी जनप्रतिनिधि ने भी पौधारोपण किया. उनके साथ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव भी मौजूद थे. नीतीश कैबिनेट के सभी मंत्रियों के साथ साथ सभी विधायक विधान पार्षद जिला परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था के अंतर्गत आने वाले प्रतिनिधि और जिलों के अधिकारी भी पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल थे.

जल जीवन हरियाली अभियान के तहत बिहार में हरित क्षेत्र को बढ़ाने के लिए इस मिशन को सरकार ने चुना था. जिसके तहत राज्य में दो करोड़ 51 लाख पौधे लगाए जाने थे. ग्रामीण विकास विभाग ने राज्य में एक करोड़ 17 लाख से ज्यादा पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया.

राज्य के जिन जिलों ने पौधारोपण कार्यक्रम में बेहतरीन प्रदर्शन किया है उनमें पूर्णिया के अंदर 136 फ़ीसदी, कैमूर में 120, सहरसा में 108, सारण में 105, अरवल में 105, भागलपुर में 105, नालंदा में 101, किशनगंज में 101 फ़ीसदी पौधारोपण हुआ है. सीवान और वैशाली के साथ गया में शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया गया.