50 प्रभावशाली व्यक्तियों में CM नीतीश कुमार अभिनेता अक्षय कुमार से ऊपर

पटना (TBN रिपोर्ट) | फेम इंडिया मैगजीन और एशिया पोस्‍ट सर्वे 2020 के 50 प्रभावशाली व्यक्तियों में बिहार के मुख्य्मंत्री नीतीश कुमार 16 वें स्थान पर हैं. इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले स्थान पर हैं. नीतीश कुमार ने इस सूची में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, बाबा रामदेव, अभिनेता अक्षय कुमार और जेपी नड्डा जैसे चर्चित और प्रभावशाली व्यक्तियों से उपर जगह बनाई है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिहार में सात निश्चय योजना को सफलतापूर्वक लागू करवाने को लेकर यह स्थान प्राप्त हुआ है. वहीं भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष कर्मठ राजनेता जगत प्रकाश नड्डा 17वें स्थान पर हैं. इसके अलावा भारत सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डा. हर्षवर्धन जनकल्याणकारी नीतियों के कारण 18वें, लोकसभा को बेहतर तरीके से संचालित करने के लिए ओम बिड़ला 19वें और योग को विश्व स्तर तक पहुंचने में महत्वपूर्ण रहे योग गुरु एवं पतंजलि समूह के मुखिया बाबा रामदेव बीसवें नंबर पर हैं.

फेम इंडिया मैगजीन और एशिया पोस्‍ट के सर्वे में व्‍यक्तित्‍व, प्रभाव, दूरदर्शिता, छवि, विकासपरक कार्यशैली तथा जन कल्‍याणकारी प्रयास आदि नौ मानदंडों पर करीब बारह हजार से ज्यादा प्रबुद्ध लोगों की राय को शामिल किया गया है.

वहीं इस सर्वे में राजनीति , ब्यूरोक्रेसी, अध्यात्म,  चिकित्सा और विज्ञान, पत्रकारिता, समाजसेवा, सहकारिता, उद्योग एवं व्यापार, कला, अभिनय आदि से जुड़े  प्रभावशाली व्यक्तियों को भी शामिल किया गया है.