9 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर जिला मुख्यालयों पर होगा प्रदर्शन – सीटू

पटना (TBN – अखिलेश्वर कु सिन्हा की रिपोर्ट)| बिहार के सभी जिला मुख्यालयों पर 9 अगस्त को किसान, खेतिहर मजदूर और सीटू के सभी मजदूर मोदी सरकार गद्दी छोड़ों के साथ विशाल प्रदर्शन करेंगे. यह बात सीटू के राष्ट्रीय सचिव एवम् महिला नेत्री ए आर सिन्धु ने रविवार को राजधानी के जमाल रोड स्थित सीपीआईएम कार्यालय में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कही.

सिंधु ने कहा कि 09 अगस्त 2021 भारत छोड़ो आंदोलन के अवसर पर सीटू ने ‘भारत बचाओ, भाजपा गद्दी छोड़ों’ का नारा दिया है. सिन्धु ने कहा कि भाजपा के नीतियों के कारण देश के किसान मजदूर, दासता के युग में ढकेल दिया गया है.

उन्होंने कहा कि भारत का किसान पिछले 7 महीनों से मोदी के खिलाफ देश की राजधानी को घेरकर आंदोलन में बैठे हैं और इस आंदोलन में 600 से अधिक किसानों ने अपनी जान की कुर्बानी दी है.

उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार द्वारा लाये गये चारों मजदूर संहिता के विरूद्ध पूरे देश में सभी मजदूर सड़कों पर उतर अपना आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं. सरकार द्वारा लाये गये बिजली बिल-2020 एवं पेट्रोल, डीजल एवं गैस की कीमतों में भारी वृद्धि के कारण पूरे देश की जनता त्रस्त हैं.

सिंधु ने कहा कि आज किसान, खेतिहर मजदूर यूनियन और सीटू ने संयुक्त रूप से पूरे देश में गाँव-गाँव जाकर इन नीतियों के खिलाफ 25 जुलाई से 8 अगस्त तक अभियान चला रखा है और इसी तरह बिहार के सभी जिलों में हमारे सीटू के कार्यकर्त्ता किसान और मजदूर के साथ मिल करके इन नीतियों पर्दाफाश कर रहे हैं.

रविवार को सीटू के अन्तर्गत 22 यूनियन की बैठक को भी संबोधित किया गया. बैठक में राज्य अध्यक्ष दीपक भट्टाचार्य, राज्य महासचिव गणेश शंकर सिंह, अनुपम कुमार, शंकर शाह सहित अन्य लोग मौजूद थे.