चिराग नीतीश में अलगाव, तो चिराग तेजस्वी में दिखा झुकाव

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | लोजपा के संस्थापक और मोदी मंत्रिमंडल का हिस्सा रहे स्व. रामविलास पासवान के श्राद्धकर्म में शामिल होने के लिए देश के सभी राजनीतिक दलों के आला नेता मंगलवार को पटना पहुंचे. इस दौरान एक ऐसी तस्वीर देखने को मिली, जिसमें LJP का RJD की तरफ झुकाव और JDU से अलगाव दिखा.

श्राद्धकर्म में भी उस वक्त राजनीतिक तल्खियां देखने को मिली, जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, चिराग पासवान और तेजस्वी यादव एक साथ बैठे थे. लेकिन ऐसी ही एक तस्वीर में नीतीश खुद को अकेला महसूस कर रहे थे, जबकि चिराग का तेजस्वी की तरफ झुकाव देखने को मिल रहा था. चुनाव में पहले से ही चिराग नीतीश के घोर विरोधी बने हुए हैं. ऐसे में पारिवारिक कार्यक्रम के तस्वीर में तल्खी साफ-साफ देखी जा सकती है.

बता दें कि लोजपा (LJP) प्रमुख चिराग पासवान इस बार के विधानसभा चुनाव में नीतीश का सीएम बनाने को लेकर लगातार विरोध करते आ रहे थे, जिसके बाद बिहार चुनाव में NDA ने LJP से किनारा कर लिया और LJP को गठबंधन से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

इस बीच सत्ता के गलियारों में लगाताार ये कयास लग रहे हैं कि अगर बहुमत के आंकड़ों में हेर-फेर की स्थिति बनती है तो राजद LJP के साथ भी जा सकती है. हालांकि LJP किसके साथ जाएगी, ये तो आने वाले समय में पता चलेगा, लेकिन कार्यक्रम में लिए गए इस तस्वीर ने बहुत कुछ चुनावी तस्वीर साफ कर दी है.