कृषि कानूनों को रद्द करने का फैसला केंद्र की हार और किसानों की जीत : राजद प्रमुख

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Rashtriya Janata Dal national president Lalu Prasad Yadav) ने बुधवार को कहा कि तीन कृषि कानूनों (repeal the three farm laws को निरस्त करने का निर्णय केंद्र की हार और उसके अहंकार को कुचलने वाला था.

बुधवार को पार्टी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम “6 टन लालटेन” (6 Ton Lalten) को संबोधित करते हुए यादव ने कहा, “मैं देश के किसानों को बधाई देता हूं जिन्होंने इतने लंबे समय तक संघर्ष किया और इस कारण से मर गए. आज वे जीत गए और केंद्र सरकार हार गई. अहंकार कुचल गया.

लालू ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार (Central government) एमएसपी (MSP) पर गारंटी नहीं देती, तब तक विरोध नहीं रुकेगा. इससे मजदूरों को भी फायदा होगा.

आगामी चुनाव में आरजेडी सत्ता में आएगी वापस

राजद प्रमुख ने बिहार में विधानसभा चुनाव के बाद नीतीश कुमार सरकार (Nitish Kumar government) पर “डकैती” का आरोप लगाया और कहा कि उनकी पार्टी राज्य में आगामी चुनाव में सत्ता में वापस आएगी.

यह भी पढ़ें| लालू यादव ने दिखाया ड्राइविंग कौशल, पटना में चलाई जीप

राजद प्रमुख ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (Minimum Support Price) पर कानून नहीं बनने पर केंद्र सरकार को विरोध की चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा, “अगर वे एमएसपी पर कानून नहीं बनाते हैं तो राजद विरोध करेगी।”

पेट्रोल की कीमतों (petrol prices) में कमी को लेकर उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र उत्तर प्रदेश और पंजाब के चुनावों को ध्यान में रखकर ऐसा कर रहा है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमत 100 रुपये से अधिक हो गई. यूपी और पंजाब में चुनाव हैं, इसलिए उन्होंने उन्हें 5 रुपये कम कर दिया है. 5 रुपये की कमी से क्या होगा?

यादव ने विश्वास जताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी बिहार में सत्ता (return to power in Bihar) में वापसी करेगी. उन्होंने कहा, “तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कड़ी मेहनत की, आप सभी ने कड़ी मेहनत की. परिणाम घोषित हुआ और हमने 75 सीटें जीतीं और बाकी हार गए. लेकिन हम आने वाले दिनों में सभी सीटों पर जीत दर्ज करेंगे. यहां हमारी सरकार बनेगी.”