नीतीश को रिटायर कर बीजेपी अपना सीएम बनाना चाहती है: ओवैसी

हैदराबाद / पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा और आरएसएस बिहार में अपना मुख्यमंत्री बनाने और नीतीश कुमार को सेवानिवृत्त (retire) करने की योजना बना रहे हैं.

ओवैसी ने कहा, “मोदी के आज के भाषण में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा इतनी अधिक थी कि उन्होंने लोजपा पर कुछ नहीं कहा. पीएम ने लोजपा का उल्लेख तक नहीं किया. वह एक बार में दो घोड़ों की सवारी करने की कोशिश कर रहे हैं और उनमें से एक पर बिहार पर शासन करना चाहते हैं. उन्होंने एक साल में 19 लाख नौकरियों का वादा करते हुए चुनावी घोषणा पत्र जारी किया”.

ओवैसी ने कहा कि यह एक स्पष्ट संकेत है कि बीजेपी बिहार में अपना सीएम चाहती है और नीतीश कुमार को रिटायर करना चाह रही है. सच तो यह है कि बीजेपी और आरएसएस इसे हासिल करने के लिए ही काम कर रहे हैं.

बिहार चुनाव में बीजेपी के घोषणापत्र में मुफ़्त में COVID-19 वैक्सीन देने के बारे में पूछे जाने पर ओवैस ने कहा कि पीएम कह सकते थे कि भारतीय सविधान के अनुसार देश के सभी नागरिकों का जीवन समान है, चाहे वह व्यक्ति बिहार, गुजरात या उत्तर प्रदेश कहीं से हो. इसलिए प्रधानमंत्री यह किस तरह की राजनीति कर रहे हैं जिसमें वो कहते हैं कि राज्य में सत्ता हासिल करने के बाद ही टीका उपलब्ध कराया जाएगा.

उन्होंने कहा कि पीएम अपने भाषण में 20 लाख करोड़ रुपये का पैकेज कैसे भूल गए. इसलिए एक विरोधाभास है जिसे बिहार के लोग देख रहे हैं. मुझे विश्वास है कि कुशवाहा साहब के साथ हमारे गठबंधन को लाभ होगा.

हैदराबाद के सांसद ने कहा कि लोग राजद और कांग्रेस को भी जानते हैं और वे जानते हैं कि उन्होंने बिहार के लिए काम नहीं किया है. इसलिए बिहार की जनता इसका विकल्प तलाश रही है.