बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का मानसिक संतुलन खराब – ललन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सेना में भर्ती की नई स्कीम ‘अग्निपथ’ (Agnipath Scheme) के ऐलान के बाद से ही बिहार हिंसक प्रदर्शनों में जल रहा है. इस हिंसा को रोकने की बजाए बीजेपी (BJP) और जदयू (JDU) के बीच खींचातानी और आरोप-प्रत्यारोप जारी है. इससे यह लगता है कि सत्ताधारी बीजेपी और गठबंधन साथी जेडीयू में सब ठीक नहीं चल रहा है.

आरोपों-प्रत्यारोपों की कड़ी में शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल (Bihar BJP State President Dr Sanjay Jaiswal) ने सिर्फ भाजपा को टारगेट करने का आरोप लगाते हुए राज्य में पुलिस और प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा, ‘सिर्फ भाजपा को टारगेट किया जा रहा है. इसे जल्द रोका जाए, नहीं तो फिर किसी के लिए ठीक नहीं होगा.’

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब बीजेपी के मधेपुरा कार्यालय में आग लगाई गई उस वक्त 300 पुलिसकर्मी मौजूद थे. उसके बावजूद उस घटना को अंजाम दिया गया. कई मामलों पर पुलिस ने बातें छिपाने की भी कोशिश की है.

संजय जायसवाल ने कहा कि सुनियोजित ढ़ंग से साजिश करते हुए बिहार को बदनाम किया जा रहा है. इस विरोध में पुलिस की भूमिका ठीक नहीं रही है. दो दिनों में तीन जिलों के बीजेपी कार्यालयों में आग लगाई गई लेकिन पुलिस मौन रही. कहीं भी पुलिस ने लाठीचार्ज नहीं किया.

बीजेपी को टारगेट करने का आरोप

साथ ही उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष सोची समझी साजिश के तहत इन घटनाओं को अंजाम दिलवा रहा है. प्रदर्शन करने वालों में कोई भी छात्र नहीं है. छात्र कभी हिंसा नहीं करते हैं. ये सब उपद्रवी हैं, जो विपक्ष के कहे अनुसार देश में अराजकता फैलाना चाहते हैं. जो भी छात्र हैं, उन्हें अग्निपथ योजना बहुत अच्छी लगी है. इस योजना में कहीं भी विरोध करने जैसा कुछ नहीं है.

जदयू भड़की

जायसवाल के इस बयान पर जेडीयू भड़क गई. जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह (JDU President Lalan Singh) ने पलटवार करते हुए कहा है कि संजय जायसवाल अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं. ललन ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार गुड गवर्नेंस के लिए जाने जाते हैं. वो जानते हैं कि सरकार कैसे चलती है.

यह भी पढ़ें| उप-सचिव के खिलाफ धार्मिक भावना को आहत करने के आरोप में केस दर्ज

ललन सिंह ने आगे कहा कि संजय जायसवाल को आखिर प्रशासन क्यों टारगेट करेगा. ललन सिंह ने फिर कहा कि संजय जायसवाल इस मामले में लोगों को समझाएं, जेडीयू को नहीं. नीतीश कुमार को सब पता है कि सरकार कैसे चलती है.

साथ ही, मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में मचे बवाल को लेकर नीतीश कुमार की जेडीयू ने इस योजना को लेकर केंद्र सरकार से पुनर्विचार करने के लिए कहा है.