बिहार बोर्ड टापर हिमांशु राज का बढ़ाया हौसला

रोहतास (TBN रिपोर्ट) | माँ बाप का नाम रोशन करने वाले गरीब परिवार के हिमांशु राज ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित 2020 की वार्षिक परीक्षा में पूरे बिहार में प्रथम आकर माँ बाप का मान बढ़ाया है. 

रोहतास जिला के नटवार निवासी हिमांशु राज की इस उपलब्धि पर बुधवार को उसके घर पर भाजपा के प्रदेश मंत्री अजय यादव और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आप्त सचिव शैलेन्द्र कुमार ओझा ने मिल कर हिमांशु का हौसला बढ़ाते हुए उसकी आगे की पढ़ाई के लिए हर स्तर पर मदद करने का भरोसा दिया. इस मौके पर उनके साथ भाजपा के नटवार प्रखंड अध्यक्ष विजय क्रांति ,महामंत्री जयराम गुप्ता एवं डिहरी के नगरमंत्री गुड्डू विश्वकर्मा आदि भी मौजूद थे.

बता दें गरीबी से जूझते हुए हिमांशु राज के पूरे बिहार में टाॅप आने पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी फोन कर के बधाई दी थी. नटवार जनता हाई स्कूल के छात्र हिमांशु राज ने 10 वीं की परीक्षा में कुल 96.2 फीसद अंक हासिल करते हुए पूरे बिहार में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. हिमांशु ने इस सफलता को प्राप्त करने के लिए  प्रतिदिन 14 घंटे तक की पढ़ाई की थी. हिमांशु के पिता गरीब व दूसरे के खेत को पट्टे पर लेकर किसानी करते हैं और उनका सपना हिमांशु का साॅफ्टवेयर इंजीनियर बनने का है.

भाजपा नेताओं ने हिमांशु के परिवार को आश्वासन देते हुए कहा कि आर्थिक संकट की वजह से किसी भी स्तर पर हिमांशु  की आगे की पढ़ाई बाधित नहीं होने दी जाएगी. हिमांशु के सपने को पूरा करने में हर स्तर पर सहयोग एवं सहायता की जाएगी.

Advertisements