बिल गेट्स ने भेजे 15 हजार कोरोना टेस्ट किट

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) :- कोरोना से लड़ाई में बिहार को अब दुनिया सबसे अमीर लोगों में शामिल ‘माइक्रोसॉफ्ट’ (Microsoft) के संस्‍थापक बिल गेट्स (Bill Gates) का भी साथ मिल गया है. बिल गेट्स अपनी समाज सेवा, गरीबों और जरूरतमंदों की सहायता के लिए विश्वभर में मशहूर हैं. बिहार में कोरोना से निपटने के लिए मदद के पथ पर अग्रसर होते हुए बिल गेट्स की संस्‍था ‘बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन’ (Bill & Milinda Gates Foundation) की ओर से 15000 कोरोना टेस्ट किट भेजे गए हैं.

इस बारे में जानकारी देते हुए बिहार के स्वास्थ्य विभाग (Health Department, Bihar Government) के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि ” बुधवार की दोपहर में सिंगापुर से मुंबई और लखनऊ होते हुए पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर 15 हज़ार कोरोना टेस्‍ट किट पहुंचे”. इसके लिए प्रधान सचिव ने बिल गेट्स के फाउंडेशन का धन्यवाद करते हुए कहा ” ऐसी संकट की घडी में बिल व मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की तरफ से यह बड़ी सहायता है. बिहार में पहले से 10 हजार कोरोना जांच किट उपलब्‍ध थे. अब गेट्स फाउंउेशन के भेजे 15 हजार किट को जोड़ दें तो इनकी संख्‍या पर्याप्‍त हो गई है. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) भी कोरोना जांच किट उपलब्‍ध करवा रहा है”. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने इसके लिए बिल गेट्स के फाउंडेशन को धन्यवाद दिया.

बता दें बिहार की मदद के लिए बिल गेट्स इससे पहले भी आगे आये हैं. भारत दौरे के दौरान बिल गेट्स खुद बिहार भी आ चुके और उन्होंने  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कई बार मुलाकात भी की है. बिहार में बिल व मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की तरफ से समाज सेवा के विभिन्न कार्यक्रमों में मदद और सहयोग मिलता रहा है .