बिहार सरकार हर मुद्दे पर विफल – तेजस्वी यादव

समस्तीपुर (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट)| बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के सुपुत्र तेजस्वी यादव युवाओं में बेरोजगारी की समस्या को मुद्दा बनाकर 23 फरवरी से ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ पर बिहार का दौरा कर रहे हैं. तेजस्वी यादव की यात्रा के लिए एक हाईटेक बस की भी व्यवस्था की गई है, जिसको ‘युवा क्रांति रथ’ नाम दिया गया है.

तेजस्वी यादव प्रदेश के सभी जिलों का दौरा कर रहे हैं इसी दौरान पटोरी पहुंचे राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “सरकार सात करोड़ बेरोजगार बिहारियों को रोजगार दे या फिर बेरोजगारों से सामना करने के लिए तैयार रहे. बिहार सरकार हर मुद्दे पर विफल रही है. दो इंजन वाली यह सरकार अब अधिक दिनों तक चलने वाली नहीं है”.

तेजस्वी ने शिक्षा व्यवस्था और शिक्षकों के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि “सरकार शिक्षा की व्यवस्था को एकदम बर्बाद करने पर तुली हुई है. शिक्षकों की बदहाली जगजाहिर है और राजद इसके लिए कड़ा जन आंदोलन करेगा. उनकी पार्टी शिक्षकों के साथ है”. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “सरकार से पिछले सालों का हिसाब मांगा जा रहा है, जबकि सरकार स्वयं अपना हिसाब नहीं दे पा रही”.

जानकारी के मुताबिक ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ पर हाईटेक बस में सवार होकर तेजस्वी यादव बिहार का दौरा करेंगे. तेजस्वी अगले कुछ हफ्तों में प्रदेश के सभी जिलों का दौरा करेंगे और हर जिले में बेरोजगारी की समस्या को लेकर सभाएं और आम जनता से चर्चा भी करेंगे.