चुनाव से पहले सीटों को लेकर महागठबंधन में तनातनी शुरू

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बिहार के दोनों राजनीतिक दलों के अंदर घमासान शुरू हो चूका है. एनडीए और महागठबंधन के अंदर सीटों को लेकर तनातनी जारी है. महागठबंधन में कांग्रेस सीटों की डिमांड को लेकर पूरी तरह अड़ी हुई है. कांग्रेस नेताओं से आ रही बयानों से ऐसा लगा रहा हैं कि सीटों को लेकर कुछ भी ठीक नहीं है.

कांग्रेस के सचिव और बिहार प्रभारी वीरेन्द्र सिंह राठौड़ ने दावा किया है कि महागठबंधन एकजुट है लेकिन सीटो को लेकर सम्मानजनक समझौता होना चाहिए. राठौर दो दिवसीय दौरे पर भागलपुर पहुंचे हैं.

हांलांकि चिराग पासवान और नीतीश के बीच के टकराव की वजह से एनडीए में जो घमासान था वो कम होता हुआ नजर आ रहा है. अब आने वाले दिनों में ये पता चलेगा की किसे कितनी सीट हासिल होती है.

वहीं महागठबंधन कि किचकिच खत्म होती नजर नहीं आ रही है. काॅर्डिनेशन कमिटी कि डिमांड पूरी नहीं होने पर ‘मांझी’ महागठबंधन का साथ छोड़ चुके हैं और अब कांग्रेस और आरजेडी के बीच भी सीटों को लेकर अनबन शुरू हो गई है.

आपको बता दें कि कांग्रेस की ओर से सीटों को लेकर इससे पहले भी कई बयान आ चुके हैं जिसने महागठबंधन के अंदरखाने कलह सुलगने के संकेत दिये हैं. इससे पहले कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा था कि कांग्रेस बिहार में 80 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारना चाहती है.

Advertisements