बिहार कोरोना को लेकर प्री-एक्टिव है – CM

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) :-  कोरोना वायरस की चपेट में दुनिया का लगभग हर देश आ चुका है. विश्व में कोरोना वायरस के संक्रमितों का आंकड़ा 11 लाख से अधिक हो चुका है और पूरी दुनिया में कोरोना से अब तक 60 हजार से अधिक लोग मौत के मुंह में जा चुके हैं. भारत में भी कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ते हुए 2902 पर पहुंच चुकी है तथा भारत में कोरोना की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 68 हो चुका है.

बिहार में भी पिछले 10 दिन में लगभग 10 गुना कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है. राज्य में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 31 हो चुकी है. कोरोना के कारण राज्य पर आये संकट पर मुख्यमंत्री नीतीश लगातार निगरानी रखे हुए हैं. आज मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, कर्मियों और  डॉक्टर्स को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये सम्बोधित किया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सम्बोधित करते हुए बताया कि “बिहार में सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है. राज्य सरकार 13 मार्च से ही इस पर नजर बनाये हुए है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार हर एक जरूरी कदम उठा रही है. नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में डॉक्टरों को धन्यवाद देते हुए कहा कि “स्वास्थ्य विभाग जिस तरह से गंभीरता से अमल कर रहा है और दिन रात एक करके कोरोना से जंग लड़ रहा है वह तारीफ के काबिल है.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बताया कि “कोरोना को लेकर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है. बिहार सरकार एक्टिव तरीके से काम कर रही है. देश में लॉकडाउन शुरू होने से पहले ही बिहार सरकार ने यह निर्णय दो दिन पहले ही ले लिया था. एनएमसीएच को कोविड 19 के लिए विशेष अस्पताल चयनित किया गया है. सरकार चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए सुविधाएं उपलब्ध करा रही है. आपसी सहयोग के साथ बिहार इस संकट से निपटने में जल्द ही कामयाब होगा. कोरोना से लड़ने के लिए सरकार लगातार कमा कर रही है. कोरोना से लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है बल्कि कोरोना को लेकर जागरूक रहें और स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों का पालन करें”.

Advertisements