हर घर में फ्री में पहुचायेंगे ये चीजें

पटना (TBN रिपोर्ट) |  बिहार में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. वहीँ राज्य सरकार के द्वारा कोरोना महामारी को हराने के लिए तमाम प्रयास किये जा रहे हैं. इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के प्रभावी नियंत्रण, निगरानी एवं रोकथाम के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हाई लेवल मीटिंग करते हुए सभी जिलों के जिलाधिकारी और एसपी को आवश्यक निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में कोरोना संक्रमण से लोगों की सुरक्षा के लिए सभी परिवारों को सरकार की तरफ से साबुन और चार मास्क दिया जाएगा. इसके साथ हीं माइकिंग के माध्यम से लोगों को कोरोना के संक्रमण के संबंध में जागरूक किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 7 दिनों के अंदर दूसरे राज्यों से बिहार आने वाले लोगों को वापस आने की पूरी व्यवस्था की जाए. इसके लिए रेलवे तथा अन्य राज्यों के साथ समन्वय स्थापित कर सभी आवश्यक तैयारी करें .साथ हीं पटना एवं अन्य राज्यों में फंसे लोगों को वापस भेजने के लिए समुचित व्यवस्था करें.

नीतीश कुमार ने कहा कि बाहर से आ रहे हैं लोगों की रैंडम कोरोना  जांच से काम नहीं चलेगा. अधिक से अधिक संख्या में कोरोना वायरस जांच की क्षमता बढ़ाएं तभी कोरोना संक्रमण को तोड़ा जा सकेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक बिहार को कम संख्या में जांच किट्स मिल रही है, क्योंकि यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम है .बाहर से आ रहे लोगों के कारण संक्रमण बढ़ रहा है, इसके मद्देनजर अधिक संख्या में जांच किट की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने रोजगार सृजन के संबंध में भी सभी जिलाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया.