बिहार सरकार इलाज और सुविधा के नाम पर झूठ बोल रही- तेजस्वी यादव

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में कोरोना और बाढ़ का कहर जारी है. इसको लेकर लगातार विपक्ष कि पार्टियां राज्य सरकार पर निशाना साध रही है. अब ऐसे में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव हमलावर होते दिखें है. वह कभी कोरोना जांच को लेकर CM नीतीश को घेरतें हैं तो कभी बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को आड़े हाथ लेते हैं. इस बार तेजस्वी ने मंगल पांडेय को झूठा बताया है.

दरअसल तेजस्वी यादव का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय झूठ बोल रहे हैं. मंगल पांडेय ने जो आकड़े और बयान कोरोना को लेकर विधानसभा में दिया था वह गलत है. सदन में बताया गया कि कुल कोरोना जांच में से 52.9% RT-PCR, 17.9 प्रतिशत TrueNat और 29 प्रतिशत एंटिजेन टेस्ट हो रहे है.

दूसरी तरफ CM नीतीश कुमार ने 11 अगस्त को PM के साथ समीक्षा बैठक में बताया कि बिहार में प्रतिदिन 10 प्रतिशत से भी कम RT-PCR जांच हो रही है. अब कौन सच्चा? कौन झूठा? सच्चाई को छुपाया गया है.

तेजस्वी ने निशाना सरकार से सवाल भी किया और कहा कि केंद्र ने कोरोना को लेकर सभी राज्यो को 890 करोड़ रु देने की बात कही है. लेकिन बिहार को शामिल नही किया गया. बिहार को कोरोना के लिए पैसे नही दिए. नीतीश कुमार ने आखिर केंद्र से पैसे मांगा या नही. किस बात कि डबल इंजन की सरकार है. बिहार के साथ ऐसा भेदभाव क्यों.