सरकार का लक्ष्य – ‘बेहतर स्वास्थ्य बेहतर रोजगार’

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) |  जनता दल यूनाइटेड (जदयू ) के वरिष्ठ नेता व राज्य के भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने कहा है कि बिहार सरकार का लक्ष्य है बेहतर स्वास्थ्य बेहतर रोजगार, जिसके तहत बिहार में स्वास्थ्य विभाग में 360 पदों पर भर्तियां होंगी. राज्य में स्वास्थ्य प्रबंधक, प्रखंड स्वास्थ्य एकाउंटेंट, प्रखंड कम्युनिटी मोबिलाइजर, सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर, सीनियर ट्यूबरक्लोसिस लैबोरेटरी सुपरवाइजर, वेक्टर बोर्न डिजीज सुपरवाइजर के पद पर नियुक्तियां होंगी.

अशोक चौधरी ने कहा है कि हमारी सरकार इस आपदा की घड़ी में जनता के स्वास्थ्य एवं रोजगार हेतु सजग है. अब हम कोरोना के खिलाफ और भी बेहतर तरीके से लड़ने के लिये तैयार हो रहे हैं.

आगे उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों के लिये रोजगार हमारी प्राथमिकताओं में से एक है. इस आपदा की घड़ी में रोजगार शिविरों का आयोजन न हो पाने की स्थिति में श्रम संसाधन विभाग ऑनलाइन साक्षात्कार के माध्यम से राज्य के लोगों को रोजगार उपलब्ध करवा रही है.

इसके साथ ही बिहार में बिजली की सुविधा के बारे जानकारी साझा करते हुए भवन निर्माण मंत्री ने बताया कि 15 साल पहले बिजली का आना एक चमत्कार की तरह होता था. कभी कभार ही आती थी. लेकिन अब बिजली हर एक व्यक्ति के लिये पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. हमारी सरकार ने न्याय के साथ विकास को फलीभूत किया है.