कोरोना संकट में टाल दें चुनाव- BJP कार्यकर्ताओं की राय,

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव होना है. लेकिन इस कोरोना महामारी के बीच चुनाव कब हो, इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में हल-चल मची हुई है. वहीं बीजेपी में काफी वक्त से इसको लेकर माथापच्ची हो रही है. बिहार इन दिनों दोहरी मार झेल रहा है. एक तरफ कोरोना तो दूसरी तरफ बाढ़ की स्थिति में चुनाव कराने में कई तरह की दिक्कतें आएगी. इस पर लगातार बिचार बिमर्श हो रही है.

मिल रही जानकारी के अनुसार बिहार बीजेपी के बड़े नेताओं ने केंद्रीय आलाकमान को बताया है कि बिहार में हालात चुनाव कराने के हालात सही नहीं हैं. स्थिति को देखते हुए अधिकांश नेता और कार्यकर्ता बिहार में चुनाव टालने के पक्ष में हैं.

इससे पूर्व बीजेपी ने बिहार के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच एक ऑनलाइन सर्वे भी कराया था, जिसमें इस बात की जानकारी मांगी गई थी. महामारी के बीच चुनाव कराया जाना चाहिए या नहीं? बिहार वापस लौटे प्रवासी मजदूरों की क्या राय है? प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लाभ बिहार के लोगों को मिला है या नहीं ? क्या बिहार में चुनाव कराने का कोई वैकल्पिक रास्ता है ?

बताया जा रहा है कि अधिकांश नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस ऑनलाइन सर्वे में बताया है कि बिहार में इस वक्त चुनाव कराने का माहौल नहीं है और ऐसे में चुनाव टाल दिया जाना चाहिए. क्योंकि अगर ऐसी स्थिति में चुनाव होता है तो कोरोना संक्रमण फैलने का डर ज्यादा होगा.

बता दें कि बिहार विधानसभा का चुनाव इसी साल अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित है. अगर राज्य में तय समय पर चुनाव करवाना है तो चुनाव की अधिसूचना सितंबर के दूसरे या तीसरे सप्ताह में ही जारी करनी होगी. चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग तैयारियां तो करवा रहा है, लेकिन कोरोना संक्रमण और बाढ़ की स्थिति ने उसके सामने मुश्किलें पैदा कर दी हैं.