अपने सासंदों को BJP ने क्षेत्र में वक्त गुजारने का दिया निर्देश

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक है. उम्मीद की जा रही है कि सितंबर के तीसरे या चौथे हफ्ते में चुनाव की घोषणा हो जाएगी, लिहाजा बीजेपी की तरफ से कमर कस ली गई है. चुनाव की संभावित घोषणा के वक्त ही पार्टी के सभी सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र में रहने का निर्देश दिया गया है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक पार्टी के सांसद सितंबर की 17, 25 और 27 तारीख के अलावा 2 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र में ही लोगों के बीच वक्त गुजारेंगे. इस दौरान वे बिहार में पार्टी और गठबंधन की जीत सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेंगे.

गौरतलब है कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है, जबकि 25 सितंबर को जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिन है, इसके अलावा 27 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात करेंगे. 2 अक्टूबर को गांधी जयंती है. पार्टी इन सभी मौकों पर अलग से कार्यक्रम भी आयोजित कर रही है. बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा की तरफ से बिहार के सांसदों को विशेष तौर पर इन चार मौकों पर बिहार में लोगों के बीच रहने का निर्देश दिया गया है.

बीजेपी के सांसद पूरे सितंबर महीने मे ही अपने क्षेत्र में अलग-अलग पंचायतों का दौरा करेंगे लेकिन, इस दौरान उन्हें मंडल, जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर के पार्टी पदाधिकारियों के साथ भी लगातार संपर्क में रहना होगा. सांसद के संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इन पदाधिकारियों के साथ लगातार बैठक करनी होगी. ऐसा चुनाव के दौरान भी और चुनाव से पहले करने का निर्देश दिया गया है ताकि संगठन के साथ बेहतर समन्वय हो सके. बीजेपी की तरफ से यह कोशिश की जा रही है कि सभी पंचायतों में पूरे सितंबर महीने में एक बार सांसदों समेत किसी बड़े नेता का दौरा हो सके. बिहार के 8500 पंचायतों में ऐसा करने का लक्ष्य रखा गया है.

Advertisements