बड़ी खबर : महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस बनेंगे बिहार के चुनाव प्रभारी

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी है. सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके से चुनाव को लेकर बैठक, पदों का विस्तार, प्रचार आदि कर रही है. तैयारियों में सबसे आगे चल रही बीजेपी ने अब बिहार के चुनाव प्रभारी की भी घोषणा कर दी है. इस बार बीजेपी ने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस को बिहार विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रभारी बनाया है.

बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव और देवेंद्र फडणवीस एक साथ चुनाव की तैयारियों का काम देखेंगे. दरअसल गुरुवार को बीजेपी कोर कमिटी की बैठक में यह फैसला लिया गया है.

बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान देवेंद्र पूरे तौर पर सक्रिय रहेंगे. मिली जानकारी के अनुसार, वर्तमान बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव के साथ मिलकर फडणवीस काम करेंगे. खबर ये भी है कि कुछ दिनों में ही उनके नाम की घोषणा कर दी जाएगी.

वर्तमान में महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के बिहार आने की खबरों पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ सीपी ठाकुर ने कहा कि वह बेहतर नेता हैं और चुनाव में बढ़िया काम करते हैं. बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चुनाव तैयारियों में जुटे जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी के माध्यम से इसके लिए पहल शुरू कर दी गई है.

वहीं, चुनाव आयोग द्वारा कोरोना संकट के बीच चुनाव कराने को लेकर सभी प्रकार की सावधानियों को लेकर तैयारी की जा रही है. आयोग द्वारा बिहार के चुनाव को लेकर विस्तृत दिशा-निर्देश तैयार किया जा रहा है. बताया गया कि इस बार जो बूथ बनाए जाएंगे, उसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य शर्त होगी.