BIG BREAKING: RJD उम्मीदवार के पक्ष में जबरदस्ती वोट देने का वीडियो हुआ वायरल

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | एक तरफ जहाँ बिहार विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण में 94 जिलों में वोटिंग अभी जारी है, वहीं दूसरी तरफ एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस वीडियो में एक महिला को जबरदस्ती RJD उम्मीदवार को वोट डालने के लिए बोला जा रहा है. हालांकि इस वीडियो की पुष्टि THE BIHAR NOW नहीं करता है, लेकिन इस वीडियो में ये साफ देखा जा रहा है कि कैसे उस महिला को EVM में बाकायदा RJD उम्मीदवार के चिन्ह को दिखा कर कहा जा रहा है कि वह उसी की बटन को दबाये.

वायरल वीडियो में एक महिला और पुरुष दिख रहे हैं और दोनों राजद के चुनाव चिन्ह पर बटन दबा रहे हैं. वीडियो में ऐसा दिख रहा है कि महिला वोट देने आई थी और पुरुष जबरन उसे राजद के चुनाव चिन्ह वोट दिलवा रहा है.

बताया जा रहा है कि ये वीडियो मुजफ्फरपुर के साहिबगंज विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 151 की है. बूथ नंबर 151 मुजफ्फरपुर के कपड़े बसारत कन्या विद्यालय पर है. यहां ऐसा देखा जा रहा है कि एक महिला अपना मतदान करने आई थी, जिसे राजद के चुनाव चिन्ह लालटेन छाप पर बटन दबाया गया. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर ही तरह-तरह की कॉमेंट की जा रही है. कोई इसे ईवीएम हैक बता रहा है तो कोई इसे जबरन राजद प्रत्याशी के पक्ष में वोट दिलवाने की बात कह रहा है.

आपको बतादें कि चुनाव आयोग और जिला प्रशासन के द्वारा सख्त निर्देश दिया गया है कि मतदान करते वक्त मोबाइल के कैमरे का प्रयोग नहीं किया जाएगा. ऐसे में इस तरह की तस्वीर वायरल होने से एक बार फिर व्यवस्था सवालों के घेरे में हैं. आखिरकार इतनी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होने के बाद मतदाता ने कैसे इसकी वीडियो क्लिप बनाई. हालांकि यह पूरा मामला जांच का है. लेकिन यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.