JDU में भरे पड़े बाहुबली और अपराधी – कांग्रेस

पटना (TBN रिपोर्ट) | बिहार के गोपालगंज जिले के हथुआ थाने के रूपनचक गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की गोलियों से भूनकर  हत्या कर दी गयी थी. इस हत्या कांड के बाद से बिहार के सियासी गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है. राज्य के सभी राजनीतिक दल इस नरसंहार के मुख्य आरोपी  को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं.

इसी क्रम में गोपालगंज हत्याकांड के मुख्य आरोपी जदयू के बाहुबली विधायक पप्पू पांडेय की विधानसभा सदस्यता सामाप्त करने व तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुशासन का नाम लेते नहीं अघाते लेकिन उनकी पार्टी में एक से बढक़र एक बाहुबली व सामंती-अपराधी भरे पड़े हुए हैं.

ललन कुमार ने कहा कि कोरोना व लॉकडाउन की आड़ में इन अपराधियों का मनोबल और भी सर चढ़ कर बोल रहा है. सामंती-अपराधी पांडेय गिरोह ने पूरे गोपालगंज में आतंक मचा रखा है. यदि नीतीश जी में थोड़ी भी नैतिकता बची है तो वे पप्पू पांडेय को पार्टी से निकालें, विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की सिफारिश विधानसभा अध्यक्ष से करें तथा विधायक की अविलंब गिरफ्तारी का निर्देश पुलिस-प्रशासन को निर्गत करें.

युवा नेता ललन ने कहा कि रूपनचक जनसंहार के दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए डीआईजी का हस्तक्षेप यह साबित करता है कि गोपालगंज जिले में अपराधी और पुलिस-प्रशासन के बीच जबरजस्त गठजोड़ है, जिसके कारण अपराध पर अंकुश नहीं लग रहा है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि बिहार में सुशासन का नरेटिव झूठ की बुनियाद पर निर्मित किया जाता रहा है. वास्तव में, आज राज्य की कानून-व्यवस्था पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है और बाहुबलियों का तांडव यथावत जारी है. सबसे चिंता की बात तो यह है कि रूपनचक जनसंहार का मुख्य आरोप कुचायकोट से जदयू के वर्तमान विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय पर है, जिनकी छवि एक बाहुबली की है. ललन ने कहा कि भाजपा-जदयू में ऐसे कई नेता-विधायक भरे पड़े है.