जब तक जिंदा रहूंगा, गरीबों के लिए करता रहूंगा काम: मुकेश सहनी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | मंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद आज पहली बार विकासशील इंसान पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी ने पटना के होटल मौर्या में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में पत्रकारों को संबोधित किया.

प्रेस कांफ्रेंस में पहले तो उन्होंने बिहार की जनता को धन्‍यवाद दिया. सहनी ने कहा कि मैंने हमेशा गरीबों, पिछड़ों और वंचितों के लिए संघर्ष किया है, इसलिए मैं आगे भी उनके लिए काम करता रहूंगा. उन्‍होंने कहा कि हमारी एनडीए की सरकार मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अगुआई में गरीब, युवा, किसान और महिलाओं के लिए काम करेगी.

संवाददाता सम्‍मेलन में राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष राजीव मिश्रा, उमेश सहनी, शिवबचन सिंह निषाद, अशोक चौहान, आनंद मधुकर यादव, विकास सिंह, विकास बॉक्‍सर, गौतम बिंद, अर्जुन सहनी मौजूद उपस्थित थे.

उन्होंने आगे कहा कि बिहार की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर भरोसा जताया, इसलिए एनडीए सरकार उनके भरोसे पर पूरे तरीके से खड़ा उतरने का काम करेगी. बिहार में मजबूत सरकार बनी है.

उन्‍होंने कहा कि एनडीए चुनाव में किये गए अपनी घोषणाओं पर काम करेगा. सहनी ने कहा कि मेरा सौभाग्‍य है कि मुझे नीतीश कुमार के साथ काम करने का मौका मिला है. उनके पास राजनीति और गुड गर्वनेंस का लंबा अनुभव है. उनसे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा.

सहनी ने अपने संघर्षों को याद करते हुए कहा कि आज मैं अतिपिछड़ा मल्‍लाह का बेटा हूं. जो कुछ भी हूं, वो मुझे विरासत में नहीं मिला है. इसके लिए मैंने 21 वर्ष तक संघर्ष किया है. 30 रूपये की मजदूरी कर कैरियर शुरू किया था. फिर पिछड़ों व वंचितों को उनका हक दिलाने के लिए संघर्ष किया. इसलिए मेरी प्राथमिकता आने वाले दिनों में खासकर बिहार के युवाओं के लिए काम करने की होगी. प्रधानमंत्री जी व मुख्‍यमंत्री जी की जिम्‍मेदारियों का निर्वहन बखूबी करूंगा.

उन्‍होंने महागठबंधन के सवाल पर कहा कि अच्‍छा काम करने का परिणाम अच्‍छा होता है और बुरे काम करने का परिणाम बुरा होता है.