क्या ओसामा के AIMIM में शामिल होने की है तैयारी ?

सिवान (TBN – The Bihar Now डेस्क)| शनिवार को सिवान के दिवंगत बाहुबली व पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन (Mohammad Shahabuddin) के बेटे ओसामा (Osama) से मिलने उनके घर एआईएमआईएम (AIMIM) के बिहार के पांचों विधायक पहुंचे. इससे राजनीतिक गलियारों में ओसामा के एआईएमआईएम में शामिल होने की बात हवा में जबरदस्त ढंग से फैल रही है.

बता दें कि शहाबुद्दीन के निधन के बाद से पिछले दिनों नेताओं का उनके बेटे ओसामा से मिलने का सिलसिला चल रहा है. सिवान में ओसामा के घर इन नेताओं का जाना मीडिया में काफी छाया हुआ है.

बिहार में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम के पांचों विधायक, इसी क्रम में शनिवार को ओसामा से मिलने शहर के नया किला स्थित उनके मकान पहुंचे. इस दौरान सभी ने बंद कमरे में बैठकर घंटों बातचीत की.

इस कारण ओवैसी ओसामा से मिलने नहीं आ रहे

मीटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए अख्तरुल इमान ने कहा कि मो. शहाबुद्दीन के निधन से आरजेडी (RJD) ही नहीं बल्कि पूरे राज्य के दलित और मजलूमों का नुकसान हुआ है. बता दें कि अख्तरुल इमान एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष और अमौर के विधायक हैं.

अख्तरुल इमान ने कहा कि मो. शहाबुद्दीन एक बेबाक और निडर नेता थे. वे बिना किसी डर के हक की बात करते थे. साथ ही वे सामाजिक न्याय के लिए लड़ने वालों का साथ भी देते थे.

आप यह भी पढ़ें कोविड-19 संबंधित सामानों पर टैक्स कटौती का फैसला, एंबुलेंस पर 12%, वैक्सीन पर 5% जीएसटी

मीडिया से उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम के अध्यक्ष ओवैसी तथा दिवंगत सांसद मो. शहाबुद्दीन के बीच अच्छे संबंध थे. इमान ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण ओवैसी ओसामा से मिलने सिवान नहीं आ रहे हैं. चूंकि ओवैसी एक लोकप्रिय नेता हैं, उनके सिवान आने पर लोगों की भीड़ जुटेगी जिस कारण कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं हो पाएगा. इस कारण वे अभी सिवान नहीं आ पा रहे हैं.

बताते चलें कि बिहार में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के पाँच विधायक हैं – बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमाम (अमौर), शाहनवाज़ आलम (जोकि), रुक्कुदिन अहमद (वायती), इजहार अशरफी (कोटाधामन) तथा अंजार नईमी (बहादुरगंज). ओसामा के साथ मीटिंग में पार्टी के युवा प्रदेश अध्यक्ष आदिल हसन भी शामिल थे.