पाई-पाई को मोहताज हुईं आंगनबाड़ी सेविकाएं

पटना (TBN रिपोर्ट) | कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहे लोगों को ऐसी विषम परिस्तिथियों में विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. ऐसी ही एक खबर बिहार के सिवान जिला स्तिथ रघुनाथपुर प्रखंड के समेकित बाल विकास परियोजना आंगनबाड़ी केंद्र से सामने आ रही है. खबर के अनुसार, काफी लम्बे समय से वेतन नहीं मिलने के कारण शुक्रवार को आंगनबाड़ी सेविकाओं ने धरना प्रदर्शन का आयोजन किया.

धरना प्रदर्शन के बारे में बताते हुए अध्यक्षा देवेंती देवी ने बताया कि काफी लम्बे अरसे से आंगनबाड़ी की सेविकाओं को वेतन नहीं मिल रहा है. जिसकी वजह उनके सामने भुखमरी जैसी समस्या आ गयी है.

प्रखण्ड अध्यक्षा देवेंती देवी ने कहा है कि 2018 में सेविकाओं की नियुक्ति के पश्चात पूरे दो साल बीत जाने के बाद भी नवनियुक्त सेविकाओं के वेतन का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है. इसके साथ ही पूर्व से नियुक्त सेविकाओं का वेतन भुगतान भी पांच माह से लंबित है. उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि उनका वेतन जल्द से जल्द दिया जाये.

देवेंती देवी ने कहा है कि हमारी बिहार सरकार से गुजारिश है कि हमारी मांगे जल्द से जल्द पूरी की जाए. वेतन न मिलने के कारण बहुत दिक्कत हो रही है. आगे उन्होंने कहा कि हमने अपनी जान की परवाह किये बगैर इस कोरोना काल के वक्त भी कार्य करते हुए सरकार की सेवा की है.

इस धरना प्रदर्शन में मीरा सिंह, उपाध्यक्ष तारा सिंह, कोषाध्यक्ष मीरा देवी, चिंता देवी, शारदा देवी, कामाक्षी देवी, अनामिका देवी, उर्मिला देवी, प्रभावती देवी, कलावती देवी,पूनम देवी आदि शामिल हुईं.