गांधी परिवार के ‘दिशानिर्देश’ पर मेरी बेटी पर लगाए गए आरोप – स्मृति ईरानी

नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क)| केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने शनिवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि यह आरोप कि उनकी बेटी “एक अवैध बार चलाती है, दुर्भावनापूर्ण है, न केवल उसके चरित्र की हत्या करने के इरादे से बल्कि मुझे राजनीतिक रूप से बदनाम करने के लिए भी की गई है.”

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि “कांग्रेस मेरी बेटी को निशाना बना रही है क्योंकि मैं गांधी परिवार के खिलाफ बोलती हूं. क्योंकि मुझमें प्रेस कॉन्फ्रेंस करने और भारतीय खजाने की 5,000 करोड़ रुपये की लूट पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी से सवाल करने का दुस्साहस है.”

भावुक और आंसू भरी ईरानी ने संवाददाता सम्मेलन में अपनी बेटी के गोवा में एक अवैध बार चलाने के बारे में पुरानी पार्टी के आरोपों का खंडन किया. उन्होंने कांग्रेस पर अपने आरोपों के साथ अपनी बेटी के चरित्र को “सार्वजनिक रूप से विकृत” करने का आरोप लगाया.

तेजतर्रार सांसद ने कांग्रेस के आरोपों का खंडन करते हुए कहा, “18 साल की लड़की के चरित्र हनन के लिए दो मध्यम आयु वर्ग के कांग्रेसी नेता जिम्मेदार हैं. मेरी बेटी की एकमात्र गलती यह है कि उसकी मां राहुल गांधी और सोनिया गांधी के बारे में बात करती है. उसकी गलती यह है कि उसकी मां ने 2014 और 2019 में अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा.”

उन्होंने कहा, “मेरी बेटी कॉलेज में पढ़ती है. वह बार नहीं चलाती है. कृपया कागजात देखें. मेरी बेटी का नाम कहां है? वे सूचना के अधिकार (आरटीआई) के आधार पर मेरी बेटी पर आरोप लगा रहे हैं.”

कोर्ट में मांगूंगी जवाब

फायरब्रांड मंत्री ने कहा, “मैं कानून की अदालत और लोगों की अदालत में जवाब मांगूंगी. गांधी परिवार के लिए, जिसने मेरे बच्चे के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का निर्देश दिया था, मैं आपको बताती हूं कि राहुल गांधी को 2024 में अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए वापस भेज दें, वह फिर से हार जाएंगे. भाजपा के कार्यकर्ता और एक माँ के रूप में यह मेरा वादा है.”

यह भी पढ़ें| बड़ा खुलासा: पीएफआई ने बंद कमरों में दी आग्नेयास्त्रों की ट्रेनिंग, दोहा की संस्था द्वारा फन्डिंग

इससे पहले दिन में कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया था कि स्मृति ईरानी की बेटी जोइश गोवा में कथित तौर पर एक रेस्टोरेंट चला रही है, जिसमें एक बार फर्जी लाइसेंस पर चल रहा है. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने मांग की कि नरेंद्र मोदी सरकार को स्मृति ईरानी को बर्खास्त कर देना चाहिए.

कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस को पार्टी के नेताओं – पवन खेड़ा, जयराम रमेश और महिला कांग्रेस प्रमुख नेता डिसूजा ने संबोधित किया था. स्मृति ईरानी ने कहा कि जयराम रमेश ने कहा था कि वह आरटीआई के आधार पर ऐसा कह रहे हैं.

स्मृति ईरानी के वकील ने जारी किया बयान

ज़ोइश ईरानी (Zoish Irani) के वकील किरत नागरा ने एक बयान जारी किया और अपने मुवक्किल के खिलाफ आरोपों से इनकार किया. उनके वकील ने कहा कि स्मृति ईरानी के राजनीतिक विरोधियों ने एक राजनीतिक नेता की बेटी होने के कारण उन्हें बदनाम करने के पूर्व निर्धारित उद्देश्य के साथ उनके खिलाफ विभिन्न “मनगढ़ंत” आरोप लगाए हैं.

ज़ोइश के वकील ने हालांकि कहा कि उन्हें किसी भी प्राधिकरण से कोई कारण बताओ नोटिस नहीं मिला है. दिल्ली भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने दावों का खंडन किया है और कहा है कि स्मृति ईरानी की बेटी अमेरिका में पढ़ रही है और उसका बार से कोई संबंध नहीं है.