2 विश्वविद्यालयों में नए कुलपतियों को दिया अतिरिक्त प्रभार

पटना (TBN रिपोर्ट) :- बिहार के राजभवन से आयी ताजा खबर के अनुसार राज्यपाल-सह-कुलाधिपति फागू चौहान ने राज्य के 2 विश्वविद्यालयों में नए कुलपतियों को अतिरिक्त प्रभार के तौर पर जिम्मेदारी देने का फैसला किया है. पटना यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर रासबिहारी सिंह की जगह अब एच एन प्रसाद नए कुलपति होंगे. एच एन प्रसाद फिलहाल नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के कुलपति हैं. उन्हें पटना यूनिवर्सिटी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

राज्यपाल फागू चौहान ने पटना यूनिवर्सिटी के साथ-साथ कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत यूनिवर्सिटी के कुलपति सर्व नारायण झा का कार्यकाल खत्म होने के उपरांत 2 मई से नए कुलपतियों को अतिरिक्त प्रभार देने का फैसला किया है. पूर्णिया यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर राजेश सिंह को कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत यूनिवर्सिटी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

राज्यपाल के द्वारा दिए गए निर्देशानुसार इन दोनों कुलपतियों को अपने अतिरिक्त प्रभार वाले विश्वविद्यालयों का कामकाज 2 मई से संभालना होगा. इसके साथ ही राज्यपाल फागू चौहान ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को यह निर्देश देते हुए कहा है कि “किसी भी स्थिति में विश्वविद्यालय शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों को वेतन भुगतान समय पर किया जाये”.