“आप” का सदस्यता अभियान, युवाओं से लेकर बुद्धिजीवियों ने ली सदस्यता

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राजधानी पटना के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी नेता डॉ पंकज गुप्ता के निर्देश पर सघन सदस्यता अभियान (Aam Aadmi Party launched intensive membership drive in Patna’s Bankipur assembly constituency) चलाया गया. रविवार को मंदिरी इलाके में दर्जनों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में सैकड़ों लोगों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली.

डॉ पंकज गुप्ता के अनुसार आगामी 6 महीने में पटना जिले के सभी प्रखंडों एवं गांव में सघन सदस्यता अभियान चलाते हुए लोगों को इससे जोड़ा जाएगा. बिहार प्रदेश संगठन मंत्री राहुल तंवर ने केंद्र और राज्य की सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अब संवैधानिक संस्थाएं सरकारों के हाथ की कठपुतलियां बन चुकी हैं. सीबीआई और ईडी जैसी मानक संस्थाओं की विश्वसनीयता संदेहास्पद हो रही है.

आम आदमी पार्टी के नेता नवनीत झा ने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की सरकार राजधर्म का पालन नहीं कर रही है. बिहार की जनता डबल इंजन की सरकार से ऊब चुकी है.

उन्होंने बताया कि जनता परिवर्तन चाह रही है, ऐसी स्थिति में आम आदमी पार्टी ही एकमात्र विकल्प के रूप में लोक कल्याणकारी राज्य की मर्यादा को बचा सकती है.

उन्होंने बताया कि बिहार में शिक्षा का स्तर काफी नीचे चला गया है और बेरोजगारी चरम पर है. योग्य होने के बावजूद यहां के युवा दर दर की ठोकर खाने को मजबूर हैं. राज्य के युवा भी अब सारी स्थितियों से अवगत हो चुके हैं और आम आदमी पार्टी पर भरोसा जता रहे हैं.

उन्होंने बताया कि जो बिहार ज्ञान की धरती रही है वह आज अशिक्षा के दलदल में फंसती नजर आ रही है. इसकी सारी जिम्मेदारी राज्य और केंद्र सरकार की है.

इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के नेता सुनील कुमार ने बताया लोगों का विश्वास कायम रखना आम आदमी पार्टी की सर्वोच्च प्राथमिकता है. शिक्षा स्वास्थ्य और रोजगार की कमी से बिहार को मुक्ति दिलाने हेतु एक मात्र विकल्प आम आदमी पार्टी ही बचा है. उन्होंने जनता का आह्वान करते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में आम आदमी पार्टी की सदस्यता लेने की अपील की.

इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ता धनेश्वर राम, नवल किशोर, ललितेश्वर प्रसाद, कृष्ण मुरारी, सुनील कुमार, महेंद्र प्रसाद, राजकुमार, कृष्ण मोहन मुरारी उपस्थित थे. सदस्यता ग्रहण करने वालों में प्रमुख रूप से बिट्टू कुमार, शैलेश कुमार, विवेक कुमार, चंदन कुमार, शैलेंद्र कुमार, मिथिलेश कुमार, मनीष कुमार, सुमित कुमार, चंदन राय सहित सैकड़ों लोगों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

सदस्यता अभियान के इस मौके पर उपस्थित पार्टी के पूर्व संगठन महासचिव, पटना सनी कुमार ने समन्वय स्थापित करते हुए सुचारू ढंग से कार्यक्रम का आयोजन किया.