इनके कोष से कुल 220 मजदूर फ्लाइट से पहुंचे पटना

पटना (TBN रिपोर्ट) | दिल्ली और देश के विभिन्न राज्यों में फंसे  मजलूम कामगारों, असहायों और लाचार बेबस मजदूरों को लॉक डाउन के दौरान पैदल ही अपने घर के लिए निकलने को मजबूर होना पड़ा था. इस दौरान सड़क हादसे में बहुत से मजदूरों की मौत भी हो चुकी है. हालांकि अब केंद्र सरकार के निर्देशानुसार लगभग 2 महीने बाद लॉकडाउन खोलने का फैसला लिया गया और लोगों के लिए हवाई यात्राएं और रेल सेवा शुरू हो चुकी हैं. बुधवार की शाम ऐसे ही कुछ मजदूरों को चार्टर्ड विमान से लेकर दिल्ली के आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह पटना पहुंचे

लॉक डाउन के दौरान फंसे हुए लोगों को अपने गृह राज्य पहुंचाकर दिल्ली के आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने सराहनीय कार्य किया है.  दिल्ली में फंसे 40 से 50 मजदूरों को संजय सिंह बुधवार की शाम पटना के जयप्रकाश अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लेकर पहुंचे. अपने घर वापसी को लेकर जहां मजदूरों के चेहरे पर खुशी झलक रही थी वही वह संजय सिंह कि इस उदारता के लिए उनका धन्यवाद भी दे रहे थे

संजय सिंह ने बताया कि सांसद निधि से एक सांसद को 34 बार फ्लाइट से यात्रा का मौका मिलता है इसी का उपयोग करते हुए आज मैं अपने प्रवासी मजदूर भाइयों को लेकर पटना पहुंचा . आपको बता दें कि एक सांसद अपने साथ कितने भी लोगों को लेकर यात्रा कर सकता है इसी का मैंने उपयोग किया.

केंद्र सरकार पर हमला करते हुए आप सांसद ने कहा कि सत्ताधारी दल द्वारा गरीब मजदूरों पर अत्याचार हो रहा है. सांसद ने आगे कहा कि हम नहीं भूल सकते बिहार के मुजफ्फरपुर की वह घटना जिसमें एक छोटा बच्चा अपनी मां के मृत शरीर से चादर हटा रहा था हम यह भी नहीं भूल सकते कि 80 लोगों की जाने श्रमिक स्पेशल ट्रेन में गई हैं और 40 से ने अपना रास्ता भूल गई आखिर सत्ता के शीर्ष पर बैठे प्रतिष्ठित गरीब मजदूरों का मजाक इस तरह नहीं उड़ा सकते.

दिल्ली के आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इसके बारे जानकारी देते हुए ट्विटर के जरिये ट्वीट कर कहा है कि;

जिन्होंने हमारे आशियाने बनाये जिन्होंने अपने श्रम से इस राष्ट्र का निर्माण किया राष्ट्र के सच्चे निर्माता 180 प्रवासी मज़दूर भाई- बहनो के साथ दिल्ली ऐयरपोर्ट से पटना के लिये रवाना हो रहा हूँ.