हादसे में मारे गए मजदूरों को मुआवजे को लेकर AAP का उपवास

पटना (TBN रिपोर्ट) | लॉकडाउन के दौरान देशभर के विभिन्न राज्यों से वापस लौटकर बिहार आने के प्रयास में अब तक बहुत सारे मजदूरों की सड़क दुर्घटनाओं में मौत हो चुकी है इसको लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने बिहारी प्रवासी मजदूरों की सड़क दुर्घटनाओं में हुई मौत का आंकड़ा प्रस्तुत करने तथा उनके परिवारों को मुआवजा क्या दिया जा रहा है, उसे सार्वजनिक करने की मांग की थी.

इसको लेकर अब आम आदमी पार्टी  ने  सड़क हादसे में मारे गए मजदूरों को उचित मुआवजे देने हेतु राज्य सरकार से मांग के मुद्दे पर प्रदेश स्तरीय एक दिवसीय उपवास का कार्यक्रम 27 मई को आयोजित करने का ऐलान किया है.

उपवास कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता डॉ. शशिकांत ने बताया कि पार्टी का प्रदेश स्तरीय एक दिवसीय उपवास का कार्यक्रम बिहार के सभी जिले में पार्टी के हजारों कार्यकर्ता अपने-अपने घरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए करेंगे.

आप मुख्य प्रवक्ता डॉ शशिकांत ने आरोप लगाया कि राज्य की नीतीश सरकार दिल्ली और देश के अन्य भागों में अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों, मजलूम कामगारों और असहायों को बिहार उनके अपने घर वापस नहीं बुला रही थी तो लाचार बेबस मजदूर पैदल ही अपने घर के लिए निकल पड़े थे. उसी दरम्यान सड़क हादसे में कुछ मजदूरों की मौत हो गई थी. जिसकी ‘आप’ दु:ख के साथ घोर निंदा करती है एवं उन मजदूरों के घर वालों को राज्य सरकार से उचित मुआवजा देने की मांग करती है.

Advertisements