27 सितंबर के भारत बंद का आम आदमी पार्टी करेगी समर्थन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सोमवार 27 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर भारत बंद का आवाहन किया गया है. बिहार में महागठबंधन ने इसे अपना समर्थन देने का ऐलान किया है. इसी कड़ी में रविवार को ‘आम आदमी पार्टी’ (AAP) ने भी भारत बंद को समर्थन करने का फैसला लिया है.

रविवार को पार्टी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बिहार प्रभारी सह विधायक संजीव झा ने कहा कि 27 सितंबर को होने वाले भारत बंद का आम आदमी पार्टी बिहार समर्थन करेगी. उन्होंने कहा कि नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन को 10 महीने पूरे होने पर 27 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर होने वाले भारत बंद को पूरे देश का समर्थन मिल रहा है.

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, बिहार के सभी जिलों के कार्यकर्ता भारत बंद में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे एवं समर्थन देंगे. संजीव झा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के आवाहन पर बिहार में आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता किसान आंदोलन के साथ खड़ा रहेगा.

Also Read| किसानों का 27 सितंबर को भारत बंद, तेजस्वी उतरेंगे सड़क पर

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता बबलू प्रकाश एवं पूर्व उपाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने भी रविवार को एक संयुक्त बयान जारी किया है. इसके मुताबिक, 27 सितंबर को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बंद के समर्थन में पटना के सड़क पर उतरेंगे.

बबलू प्रकाश एवं मनोज कुमार सिंह ने जनता से किसान आंदोलन के समर्थन में अपने कारोबार को बंद रखने की अपील कि है. उन्होंने कहा है कि इस भारत बंद में अधिक से अधिक संख्या में भाग लें. साथ ही उन्होंने अपील की है कि भारत बंद के दौरान एम्बुलेंस सेवा एवं किसी मजबूर व्यक्ति का आंदोलनकारी रास्ता नही रोके.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार नए कृषि कानूनों के जरिए किसानों का दमन करना चाहती है, लेकिन ऐसा होने नही दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होने दिया जाएगा क्योंकि किसानों को अब आम जनता का भी समर्थन मिल रहा है तथा यह आंदोलन अब किसानों का नही बल्कि जनता का आंदोलन बन गई है.