आरजेडी पार्टी के अंदर उभरता एक युवा चेहरा

Md Mahtab Alam of RJD

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| युवा राजद के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद महताब आलम वर्तमान समय में पार्टी के अंदर उभर कर आने वाले युवाओं में सबसे आगे हैं. दरअसल मोहम्मद महताब आलम अपने कार्य प्रणाली के लिए लोगों के अंदर चर्चा का विषय बने रहे हैं. यूं कहा जाए कि सामाजिक कार्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर मोहम्मद महताब आलम ने जिस तरह से पार्टी के अंदर अपना कद बड़ा किया है, बहुत ही कम युवाओं में यह देखा गया है. हाल ही के दिनों में महताब की समाजसेवी गतिविधियों में उपस्थिति उनके अंदर राजनीति के अलावा समाज सेवा के जज्बे को प्रदर्शित करती है.

यह भी पढ़ेंनियोजित शिक्षक: यह काम कर बचा लीजिए अपनी नौकरी

पिछले कुछ समय में ऐसे कई मौके आए हैं जब महताब आलम ने अपने को एक अलग रूप में पेश किया है. देश ने जब लॉक डाउन था और देश के विभिन्न हिस्सों में बिहार के मजदूर फंस गए थे और वे सब अपने घर जाने को तरस रहे थे, ऐसे समय में महताब आलम ने उन सब मजदूरों को, जो गुजरात व अन्य राज्य में फंसे थे, वापस बिहार लाने में अहम भूमिका निभाई थी.

महताब ने लॉकडाउन के दौरान मरीजों को इलाज दिलाने के लिए आवाज उठाई. उन्होंने और भी ऐसे कई सामाजिक कार्य किये हैं जिनके कारण उन्हें आज आरजेडी के उभरते युवाओं में सबसे आगे देखा जा रहा है.

वर्तमान समय में राजनीति और सामाजिक कार्यकर्ताओं का चेहरा बदल रहा है. ऐसे में बिहार में जब राजनीति युवाओं की ओर बढ़ रही है, नए नए राजनीतिक चेहरे सामने आ रहे हैं, सामाजिक चेहरे सामने आ रहे हैं, तब मोहम्मद मेहताब आलम एक युवा चेहरा बन के सामने आए हैं.

महताब की कार्यप्रणाली कई मौकों पर देखी जा चुकी है. वे सामाजिक मुद्दों को हमेशा उठाते रहे हैं. अब जब मोहम्मद मेहताब आलम उभर कर सामने आए हैं, तो ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि मूल रूप से सिवान निवासी और वर्तमान में पटना में रह रहे मोहम्मद मेहताब आलम भविष्य में अपनी राजनीतिक पारी ऐसे ही समाज सेवा में लगाते हैं या नहीं.