8 नए निर्वाचित एमएलसी सदस्यों ने ली शपथ

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधान परिषद के आठ नव-निर्वाचित सदस्यों को रविवार को पटना में पद की शपथ दिलाई गई. सभी को कार्यवाहक अध्यक्ष अवधेश नारायण सिंह ने शपथ दिलाई. इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उपस्थित रहे.

बिहार के आठ निर्वाचित एमएलसी सदस्यों में आज शपथ लेने वाले सदस्य हैं- जद (यू) के नीरज कुमार और देवेश चंद्र ठाकुर, भाजपा के एन के यादव और नवल किशोर यादव, भाकपा के केदारनाथ पांडे और संजय कुमार सिंह और कांग्रेस के मदन मोहन झा. साथ ही निर्दलीय उम्मीदवार सर्वेश कुमार ने भी शपथ ली.

सभी सात MLC ने स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों की अपनी सीटों को बरकरार रखा है जो मई में खाली हो गई थीं. लेकिन कोरोना (Covid -19) महामारी के कारण अक्टूबर-नवंबर में चुनाव सम्पन्न हुए.

इस शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी शामिल थे.

बताते चलें कि राज्य विधानमंडल का पांच दिवसीय सत्र सोमवार 23 नवंबर से शुरू होगा, जिसके दौरान विधानसभा के सभी 243 नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी.

विधानसभा सचिवालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, सभी सदस्य 23 और 24 नवंबर को शपथ लेंगे, जबकि राज्यपाल फागू चौहान 26 नवंबर को दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे. 25 नवंबर को विधानसभा अपने नए स्पीकर का चुनाव करेगी. सत्र 27 नवंबर को राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के सरकार के जवाब के साथ समाप्त होगा.