करीब 34 हजार शिक्षकों की होगी बहाली

पटना (TBN रिपोर्ट) :- बिहार इन दिनों कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है लेकिन कोरोना संकट के बीच आज नीतीश कैबिनेट की बैठक हुई.  नीतीश कैबिनट की इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर फैसला लिया गया और कुल 10 एजेंडों पर मुहर लगी है. नीतीश सरकार की ओर से शिक्षक बहाली का बड़ा निर्णय लेते हुए राज्य में 33 हजार 916 शिक्षक बहाली का फैसला लिया गया है.

नीतीश कैबिनेट की इस बैठक में उच्च माध्यमिक विद्यालय में कुल 32 हजार 916 माध्यमिक शिक्षक के पद पर बहाली की स्वीकृति मिली है. जिसमें कुल एक हजार पद कंप्यूटर शिक्षक के होंगे. इसके साथ ही बैठक में इस वर्ष बारिश और ओलावृष्टि की वजह से फसलों को हुए भारी नुकसान के लिए 518 करोड़ रुपये की मंजूरी मिली है. मार्च में ओलावृष्टि और बे मौसम बरसात में फसलों की क्षति को लेकर कृषि इनपुट सब्सिडी देने का निर्णय लिया गया है.

इसके साथ ही कैबिनेट की इस बैठक में राज्य सरकार ने संविदाकर्मियों को मार्च और अप्रैल का पूरा वेतन देने का फैसला किया गया है. 5 लाख से ज्यादा संविदाकर्मियों को मार्च और अप्रैल महीने का पूरा वेतन देने का निर्णय लिया गया है. गौरतलब है कि मार्च में लॉकडाउन के एलान से पहले से ही बिहार सरकार ने सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की आवाजाही पर बंदिशें लगायी थीं.