बिहार को मिले सवा लाख करोड़ रुपए का खुलासा हो – RJD

पटना (TBN रिपोर्ट) केन्द्र सरकार के द्वारा बिहार को पैकेज के रूप में सवा लाख करोड़ रुपए का ऐलान किया गया था. अब इसको लेकर राष्ट्र्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने राज्य सरकार से बिहार को मिले पैकेज का खुलासा करने की मांग की है.

राजद नेता ने कहा कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री द्वारा पूर्व में बिहार के लिये घोषित किये गये सवा लाख करोड़ रुपए का पैकेज पाई-पाई कर बिहार को दे दिया गया है. जबकि राज्य सरकार द्वारा बार-बार घोषित पैकेज को देने की मांग उठाती रही है और राज्य हित का ख्याल रखते हुए राजद सहित अन्य विपक्षी दलों द्वारा भी बिहार को घोषित पैकेज देने की मांग होती रही है.

चित्तरंजन गगन ने आगे कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री द्वारा घोषित पैकेज का एक-एक पैसा बिहार को दे दिए जाने की घोषणा किये जाने के बाद राज्य सरकार की यह जिम्मेवारी बनती है कि वह राज्य की जनता के सामने केन्द्र द्वारा मिले पैकेज के पैसे का योजना वार खुलासा करे, साथ ही यह भी स्पष्ट करे कि अमित शाह जो बोले हैं, वह सही है तो फिर राज्य सरकार द्वारा इसे राज्य की जनता से क्यों छुपाया गया. यदि अमित शाह ने झूठ बोला है तो फिर राज्य सरकार चुप क्यों है. इसका प्रतिकार अथवा खंडन क्यों नहीं किया गया. साथ ही विशेष पैकेज के नाम पर बिहार की जनता को अब तक क्यों गुमराह किया जाता रहा.