NDA को मात देने के लिए लालू ने बिछाया जाल

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | कोरोना काल में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में लगे राजनैतिक पार्टियों ने सीटों की सेटिंग और गैटिंग तेज कर दी है. सीटों के बटवारे को लेकर बानी सस्पेंस को जल्दी ख़त्म कर के पार्टिया चुनावी अखाड़े में उतरना चाह रही है. महागठबंधन में सीटों के बटवारें को लेकर लालू यादव के तरफ से एक नया फार्मूला सामने आ रहा है.

महागठबंधन में पहले चल रही RJD ने पहले ही क्लियर कर दिया है कि RJD किसी भी हाल में 150 सीटों से कम सीटों में इस बार का चुनाव नहीं लड़ेगी. जानकारी के मुताबिक RJD के इस दावे पर दूसरे सहयोगी पार्टियों ने हामी भर दी है.

महागठबंधन में RJD के बाद दूसरे नम्बर पर कांग्रेस बड़ी पार्टी के तौर पर है. इसलिए खबर आ रही है कि इस बार बिहार विधान सभा चुनाव में कांग्रेस को 45-55 सीटें मिल सकती है.

आपको बता दें कि RJD और कांग्रेस 195 सीटों से कम सीटों पर किसी भी हल में चुनाव नहीं लड़ेगी जिसमें से 150 RJD की सीटें होंगी और 55 कांग्रेस की सीटें. इसके अनुसार दोनों ही बड़ी पार्टियां अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान पर उतरेंगी. इसके अलावा सहयोगी दलों के बीच उनकी ताकतवर और जिताऊ उम्मीदवारों के हिसाब से बची 48 सीटों का बंटवारा किया जाएगा.

Advertisements