इस बार मुहर्रम में नहीं निकलेगा जुलूस, गाइडलाइन्स जारी

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | जिले में मुहर्रम पर्व को शांति पूर्वक संपन्न कराने को लेकर सदर थाना परिसर में टाउन थाना अध्यक्ष व सीओ की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. इस दौरान कोरोनावायरस से बचाव के चलते जारी लॉकडाउन के गाइडलाइन्स के अनुसार किसी प्रकार का धार्मिक आयोजन करने का निर्देश नहीं दिया गया है. इस बाबत सदर थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि मुहर्रम के दौरान ताजिया, सीपर अथवा अखाड़े का कोई जुलूस इत्यादि नहीं निकाला जाएगा.

वहीं, इस दौरान शस्त्र प्रदर्शन व लाउडस्पीकर पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है. इमामबाड़ा में स्थानीय व्यक्तियों को एकत्रित होने की अनुमति भी नहीं दी गई है एवं लोगों को अपने-अपने घरों में केवल अपने परिवार के सदस्य के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मजलिस का आयोजन करने का निर्देश दिया गया है.

शरारती तत्वों और सोशल मीडिया पर भी पुलिस की रहेगी पैनी नजर रहेगी ताकि किसी की जाति एवं धर्म को लेकर या किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचे. यदि कोई भी शरारती तत्व खलल पैदा करने की कोशिश करता है तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को देने के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस खलल पैदा करने वाले अराजक तत्वों से सख्ती से निपटेगी. इस मौके पर सीओ दीपक कुमार के अलावा मो. संजय कुमार, महेन्द्र चौधरी, मो. असरफ, मो. लल्लू खान, राहुल कुमार, शंकर साह सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

Advertisements