बिहार चुनाव: तैयारियों की समीक्षा करने के लिए चुनाव आयोग की पूरी टीम पटना पहुंची

पटना / नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क) | मुख्य चुनाव आयोग सुनील अरोड़ा और दो चुनाव आयुक्त मतदान की तैयारियों की समीक्षा करने और आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक करने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को पटना पहुंचे.

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि CEC और दो ECs सुशील चंद्र और राजीव कुमार के अलावा, टीम में ईसी के महासचिव उमेश सिन्हा और उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन, चंद्र भूषण कुमार भी शामिल हैं.

पटना पहुँचने के बाद चुनाव की टीम ने बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के साथ बैठक की. यह बैठक पटना के एक होटल में हुई जहां सभी नोडल पदाधिकारी मौजूद थे.

कल यानि 30 सितम्बर को सुबह 10 से 12 बजे तक राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी. इसके बाद 12:30 बजे 1:30 बजे तक इंफोरसमेंट एजेंसियों के प्रमुख के साथ बैठक होगी. फिर दोपहर के भोजन के बाद 3 बजे से 8 बजे तक 26 जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक होगी.

वहीं, एक अक्टूबर को आयोग की टीम पटना से गया जाएगी. गया में शेष 12 जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक होगी. इसके बाद पटना वापस लौट कर शाम 3.30 बजे से 4.15 बजे तक मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और वरीय अधिकारियों के साथ बैठक होगी. शाम पांच बजे मीडिया के साथ बातचीत के बाद आयोग की टीम वापस नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी.

यात्रा के दौरान, चुनाव आयोग की टीम मुख्य निर्वाचन अधिकारी और नोडल अधिकारियों के साथ बैठक करेगी. यह 30 सितंबर को विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ भी विचार-विमर्श करेगी. बिहार में आगामी 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को चुनाव होंगे और मतगणना 10 नवंबर को होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.