पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ने की उप मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट

हाजीपुर / पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| गुरुवार को पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने राज्य की उप-मुख्यमंत्री रेणु देवी से मुलाकात की. पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि यह एक शिष्टाचार मुलाकत थी.

महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने उप-मुख्यमंत्री रेणु देवी को राज्य में यात्री सुविधा और रेल विकास से जुड़े विभिन्न कार्यों की प्रगति के बारे में बताया. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि महाप्रबंधक ने रेलवे के क्रिया-कलाप, यात्री सुविधा में और सुधार तथा रेल विकास आदि से जुड़े विषयों पर उप मुख्यमंत्री से मार्गदर्शन भी प्राप्त किया.

बता दें, पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने पिछले महीने 30 जुलाई को ही हाजीपुर मुख्यालय पर पद भार ग्रहण किया था. वे ‘भारतीय रेल यांत्रिक इंजीनियरिंग सेवा के अधिकारी हैं. जमालपुर में 1982 में उन्होंने स्पेशल क्लास रेलवे अप्रेंटिस में जॉइन किया था.

अनुपम शर्मा ने मुंबई विश्वविद्यालय (जेबीआईएमएस) से वित्तीय प्रबंधन में मास्टर डिग्री के साथ भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) अहमदाबाद से पब्लिक मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा किया है. साथ ही उन्होंने मिलान के बोकानो विश्वविद्यालय तथा कार्नेगी मेलॉन यूनिवर्सिटी ऑफ पिट्सबर्ग (यूएसए) से लीडरशिप कोर्स में भाग लिया है.

भारतीय रेल को 35 वर्षों से अधिक की विशिष्ट सेवा देने वाले अनुपम शर्मा रोलिंग स्टॉक से संबंधित विभिन्न अध्ययन के लिए यूके, जर्मनी, आस्ट्रिया, फ्रांस, चीन और यूएसए जा चुके हैं.