राजधानी में 24 घंटों में 2 किन्नरों की संदिग्ध मौत, गुस्साये किन्नरों ने किया हंगामा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पूरे राज्य में अपराधियों का तांडव जारी यही. राजधानी पटना भी इससे अछूता नहीं है. इसी कड़ी में मंगलवार को राजधानी में अपराधोंयों के द्वारा एक और हत्या को अंजाम दिया गया है. इस बार उन्होंने एक किन्नर (Kinner Shot dead in Patna) को निशाना बनाया है. कल यानि सोमवार को भी राजधानी के गायघाट इलाके में एक किन्नर की संदिग्ध रूप से मौत हुई थी.

मंगलवार की सुबह पटना के कंकड़बाग थानांतर्गत (Kankarbagh Police Station) चिरैयाटांड़ पुल के नीचे एक किन्नर, जिसका नाम सन्नी बताया जाता है, को घायल अवस्था में पाया गया. पहले तो लोगों ने समझा कि उसे ठंड लग गई है और इसी कारण उसे एक स्थानीय प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया. वहां पता लगा कि सन्नी को गोली मारी गई थी. घायल सन्नी की मौत रास्ते में ही हो गई थी.

जैसे ही यह बात किन्नर समाज में फैली, सभी अपने साथी की मौत (Transgender killed in Patna) के खिलाफ एकजुट होकर अस्पताल के सामने सड़क हंगामा करने लगे. इस दौरान उन्होंने जाम लगा दिया और वहां से गुजर रही कई वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की.

24 घंटों में 2 किन्नरों की हुई संदिग्ध मौत

प्रदर्शन कर रहे किन्नरों का कहना था कि पिछले 24 घंटे में दो किन्नरों को मौत के घाट उतार दिया गया. जहां सोमवार को राजधानी के गायघाट इलाके में संदिग्ध अवस्था में एक किन्नर की मौत हुई, वहीं मंगलवार को कंकड़बाग थाना क्षेत्र में अपराधियों द्वारा हत्या की घटना को अंजाम दिया है.

कंकड़बाग स्थित उस अस्पताल के सामने लगभग 150 किन्नर एकजुट होकर जमकर हंगामा किया. इस दौरान किन्नर नग्न अवस्था में प्रदर्शन करते दिखाई दिए. सभी किन्नर काफी दुखित और क्रोधित थे. उन्होंने अस्पताल में भी तोड़फोड़ की.

सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया. पुलिस ने हंगामा कर रहे किन्नरों पर लाठीचार्ज बी किया. मौके पर पहुंचे सिटी एसपी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में लग गई है और जल्द ही अपराधियों को पकड़ मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

वहीं, गुस्साये किन्नरों ने पुलिस से मांग की है कि हत्या में संलिप्त अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए नहीं तो वे पूरी राजधानी में नग्न होकर प्रदर्शन करेंगे. लगभग चार घंटे हंगामा करने के बाद किन्नर शांत हुए.