हड़ताली शिक्षकों से हड़ताल खत्म करने की अपील

पटना (TBN रिपोर्ट) :- बिहार के हड़ताली शिक्षकों से शिक्षा मंत्री कृष्णंदन प्रसाद वर्मा ने हड़ताल समाप्त कर वापस लौटने का अनुरोध किया है. इसके पहले भी शिक्षा मंत्री ने हड़ताली शिक्षकों से वापस लौटने का अनुरोध किया था. लेकिन शिक्षक संघ हड़ताल न तोड़ने की जिद पर कायम हैं और हड़ताल जारी रखे हुए हैं

इस बारे में बात करते हुए शिक्षा मंत्री कृष्णंदन प्रसाद वर्मा ने नियोजित शिक्षकों से अनुरोध करते हुए कहा है कि, “हड़ताली शिक्षक हड़ताल से वापस लौट कर कोरोना वायरस से बचाव कार्य में लगकर मानवता की सेवा में अपना योगदान दें”. उन्होंने आगे कहा कि, “स्थिति सामान्य होने पर शिक्षक संघ एवं उनके प्रतिनिधि से वार्ता की जाएगी” . शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि, “मुझे उम्मीद है कि इस विकट परिस्थिति को देखते हुए शिक्षक मानवीय संवेदना का परिचय देते हुए हड़ताल से वापस लौट कर अपना योगदान देंगे”.

बता दें बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के लगभग चार लाख नियोजित शिक्षक समान काम, समान वेतन के साथ सात सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. हड़ताल ख़त्म न करने की जिद पर अड़े हुए शिक्षकों के सामने अब भूखमरी जैसी समस्या आ गयी है. लेकिन अब भी शिक्षक हड़ताल को जारी रखे हुए हैं और हड़ताली शिक्षक पुराने शिक्षकों की तरह वेतनमान की मांग कर रहे हैं. हालांकि इस बीच बिहार सरकार के द्वारा हड़ताली शिक्षकों के सामने विभिन्न तरह के प्रस्ताव भी रखे गए हैं लेकिन शिक्षकों की ओर से नकारे जा चुके हैं.