रिमझिम हत्या मामला: पुलिस को शक अवैध संबंध पर

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पटना में रह कर ब्यूटी पार्लर चलाने वाली गाजीपुर के डेंटिस्ट डॉ विश्वजीत चतुर्वेदी की पत्नी रिमझिम चतुर्वेदी (Rimjhim Chaturvedi) की हत्या मामले में पटना पुलिस अपनी छानबीन कर रही है. पुलिस को इस हत्या में शक की सुई रिमझिम के अवैध संबंध (extramarital affair) की तरफ घूम रही है.

बता दें, रिमझिम चतुर्वेदी (45 वर्ष) की हत्या नौबतपुर थाना (Naubatpur Police Station) क्षेत्र में गोली मारकर कर दी गई थी. वह अपने 14 वर्षीय बेटे के साथ एसके पुरी थाना क्षेत्र के सहदेव महतो मार्ग स्थित कृष्णा कुंज अपार्टमेंट में एक फ्लैट में रहती थी. रिमझिम मंगलवार की शाम अपने घर से निकली थी और पूरी रात घर नहीं लौटी थी. उसके पास दो मोबाईल थे जो बंद हो गए थे. इसके बाद उसके परिवार वालों ने बुधवार की सुबह एसके पुरी थाने में लिखित सूचना दी थी.

रिमझिम की लाश नौबतपुर थाना क्षेत्र से मिली और उसकी पहचान रिमझिम की ननद श्वेता पाठक ने की थी. रिमझिम ने 2001 में डॉ विश्वजीत चतुर्वेदी से लव मैरिज की थी. उसका मायका बक्सर है जबकि ससुराल गाजीपुर ( उत्तर प्रदेश ) में है. विश्वजीत चतुर्वेदी डेंटिस्ट हैं और गाजीपुर में क्लिनिक चलाते हैं.

रिमझिम हत्या मामले में पटना पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज ( CCTV Footage) की जांच के दौरान पता चला कि पार्लर से निकलने के बाद रिमझिम एक युवक के साथ कार में सवार होकर कहीं निकली थी. पुलिस इस बात को जानने की कोशिश कर रही है कि वह युवक कौं था जिसके साथ रिमझिम कार में गई.

यह भी पढ़ें| COVID-19: नए वैरिएंट ने बजाई खतरे की घंटी, केंद्र ने सभी राज्यों को किया अलर्ट

वैसे तो पटना पुलिस को इस हाई प्रोफाइल हत्या मामले में रिमझिम के अवैध संबंध ( Illicit Relationship) होने का शक लग रहा है लेकिन वह इस मामले में फिलहाल मुंह खोलने को तैयार नहीं है. पुलिस सूत्रों की माने तो सीसीटीवी फुटेज से काफी कुछ मामला स्पष्ट हो गया है.

इस मामले की जांच आईपीएस अधिकारी के नेतृत्व में चल रही जांच पटना कर रही है और जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, रिमझिम अपना पार्लर चलाने के साथ बालू-गिट्टी और मार्बल के बिजनेस से भी जुड़ी थी. ऐसी स्थिति में शक की सूई अन्य बिंदुओं के साथ मुख्य रूप से अवैध संबंध के पॉइंट पर घूम रही है.

पटना पुलिस रिमझिम चतुर्वेदी हत्या मामले में निम्न बिंदुओं पर कर रही जांच

वह युवक कौन था जिसके साथ रिमझिम चतुर्वेदी कार पर सवार होकर गई थी.
रिमझिम चतुर्वेदी फोर व्हीलर गाड़ी से कहां गई?
उसके अंदर कौन-कौन लोग थे?
गाड़ी ड्राइव कर रहा युवक कौन था?
एसके पुरी से निकलने के बाद सभी लोग कहां गए?

इन बिंदुओं के साथ साथ पुलिस रिमझिम की हत्या करने के तरीके से यह मान रही है कि मामला व्यवसायिक विवाद से जुड़ा हुआ नहीं है. पुलिस का सबसे ज्यादा शक रिमझिम के अवैध संबंध की ओर है और मुख्य रूप से इसी आधार पर जांच बड़ी तेजी से चल रही है.