मैट्रिक 2022 के लिए रेजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए कब तक भर सकते है आवेदन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार बोर्ड के नौवीं में पढ़ रहे विद्यार्थी, जो 2022 को मैट्रिक की परीक्षा में शामिल होंगे, उनके लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि जारी कर दी गई है. जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा सभी को इसकी जानकारी दे दी गई है. बोर्ड की मानें तो ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 10 से 28 सितंबर तक करना है.

नियमित कोटि के विद्यार्थियों को 220 रुपये शुल्क और स्वतंत्र कोटि के विद्यार्थियों को 320 रूपए शुल्क के तौर पर देने होंगे. ज्ञात हो कि बोर्ड ने उन स्कूलों के छात्र और छात्राओं को रजिस्ट्रेशन से दूर रखा हैं जिनकी मान्यता बोर्ड ने समाप्त कर दी है. बोर्ड की मानें तो जिन विद्यालयों की मान्यता या संबंद्धता वापस ले ली गयी हैं, वैसे विद्यालय से रजिस्ट्रेशन नहीं भरा जा सकेगा.

इसमें राज्य के सभी राजकीय, राजकीयकृत, अल्पसंख्यक, प्रोजेक्ट, अनूसूचित जाति और अनूसूचित जनजाति आवासीय विद्यालय, प्रस्वीकृत, स्थापना अनुमति, संबद्धता प्राप्त और उत्क्रमित विद्यालय के 9वीं में पढ़ रहे नियमित और स्वतंत्र कोटि के विद्यार्थी शामिल होंगे. रजिस्ट्रेशन की पूरी प्रक्रिया बोर्ड वेबसाइट www.biharboard.online पर संपन्न की जाएगी.

Advertisements