पटना एम्स के डॉक्टर्स, कल से करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में कोरोना का कहर जारी है. अब इसी बीच ख़बर ये आई है कि पटना एम्स के डॉक्टरों ने 14 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. साथ ही जूनियर डॉक्टर्स एम्स परिसर में ही धरने पर बैठ गए हैं.

धरने पर बैठे जूनियर डॉक्टर्स प्रोत्साहन राशि बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. बता दें कि इससे पहले ही रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन का कहना था कि अगर 13 अगस्त तक उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वह 14 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.

डॉक्टर्स एसोसिएशन का कहना है कि उन्हें कोरोना महामारी की स्थिति और इसकी भयावहता के बारे में अच्छी तरह से अनुभव है. कोरोना वारियर्स के तौर पर उन्होंने फ्रंटलाइन में लगातार 24 घंटे काम किया है. लेकिन उनकी तैनाती को लेकर जो नया फैसला लिया गया है, वह कतई मंजूर नहीं है.

दरअसल एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स अस्पताल प्रशासन के उस फैसले का विरोध कर रहे हैं, जिसमें यह कहा गया है कि एम्स के डॉक्टरों को राज्य के किसी भी मेडिकल कॉलेज में तैनात किया जा सकता है. एसोसिएशन को डॉक्टरों कि पोस्टिंग के मामले में कई फसलों पर ऐतराज है और लिहाजा उन्होंने इसे वापस लेने की मांग एम्स डायरेक्टर के सामने रख दी है.