एक बिहारी ने विदेश में पाया ग्लोबल पुरस्कार

पटना / मक्का, सऊदी अरब (TBN – The Bihar Now स्पेशल रिपोर्ट) | बिहार के गया जिलान्तर्गत एक छोटे से गांव सोलरा से प्राथमिक शिक्षा पूरी करने वाले डॉ एमएन रहमान को उम्म अल क़ुरा विश्वविद्यालय (Umm Al Qura University) से शिक्षण और अनुसंधान के क्षेत्र में अपनी गुणवत्ता सेवाओं के लिए एक ग्लोबल पुरस्कार मिला है.

डॉ रहमान वर्तमान में सऊदी अरब के उम्म अल क़ुरा विश्वविद्यालय, मक्का में विपणन के एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में काम कर रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त इस विश्वविद्यालय के सभी विभाग अत्यंत आधुनिक हैं. डॉ रहमान को कॉर्पोरेट, शिक्षण और अनुसंधान के क्षेत्र में 25 साल से अधिक के बहुआयामी अनुभव प्राप्त हैं.

बता दें कि भारत में काम करते हुए डॉ रहमान ने झारखंड, यूपी और बिहार में मल्टीनेशनल ब्रांड पेप्सी और कोका कोला के लिए काम किया. उन्हें कई मान्यताएं और पुरस्कार प्राप्त हैं, जिनमें एबीआई अमेरिकन जीवनी संस्थान अकादमी, यूएसए (ABI American Biographical Institute Academy,USA) से प्रतिष्ठित स्कालर पुरस्कार और अकादमी ऑफ मैनेजमेंट, यूएसए (Academy of Management, USA) से सर्वश्रेष्ठ पेपर पुरस्कार शामिल हैं. उन्होंने व्यवसाय और विपणन के संदर्भ में अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं में कई शोध पत्रों का योगदान और प्रकाशन किया है.

पटना और गया से अपनी शिक्षा पूरी करने वाले डॉ एमएन रहमान वर्तमान में अपने परिवार के साथ मक्का, सऊदी अरब में रहते हैं और सऊदी अरब के उम्म अल क़ुरा विश्वविद्यालय में कॉलेज ऑफ बिजनेस में कार्यरत हैं.